Hyundai Creta Vs Kia Seltos Sales: हुंडई क्रेटा, जो कि कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट की एक बड़ी बादशाहत कायम रखती आई है, अब एक नई प्रतिस्पर्धा का सामना कर रही है। किआ सेल्टोस ने बाजार में अपना फेसलिफ्ट वर्जन पेश किया है जो कि ग्राहकों की वर्तमान मांगों को पूरा करता है और इस वजह से क्रेटा को कड़ी टक्कर मिल रही है।

हुंडई क्रेटा की अक्टूबर 2023 महीने में 13,077 यूनिट्स की बिक्री हुई, जो कि पिछले साल की तुलना में 10% अधिक है। यह दिखाता है कि क्रेटा अभी भी सेगमेंट में मजबूती से खड़ी है। लेकिन, इसी अवधि में किआ सेल्टोस की बिक्री में 26% की शानदार वृद्धि हुई और 12,362 यूनिट्स बिकीं, जो इसकी बढ़ती लोकप्रियता का प्रमाण है।

किआ सेल्टोस की कीमत 10.90 लाख रुपये से लेकर 20.30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है, जो कि इस सेगमेंट के लिए एक प्रतिस्पर्धी मूल्य निर्धारण है। इसके अलावा, सेल्टोस में एक उन्नत इंटीग्रेटेड डिस्प्ले सेटअप है जिसमें 10.25-इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और समान आकार का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले शामिल है, जो कि इसे एक आकर्षक विकल्प बनाता है।

Hyundai Creta
Hyundai Creta

इन सबका अर्थ यह है कि हुंडई क्रेटा को अब बाजार में अपनी पोजीशन बनाये रखने के लिए और भी अधिक नवीनता और विशेषताओं के साथ आने की आवश्यकता है। ग्राहकों के पास अब अधिक विकल्प हैं और वे अपनी पसंद के अनुसार सर्वश्रेष्ठ सुविधाओं और मूल्य वाली एसयूवी का चयन कर सकते हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *