2024 Swift
2024 Swift

2024 Maruti Swift: मारुति सुजुकी की नई पीढ़ी की 2024 Swift जल्द ही भारतीय बाजार में Hyundai Grand i10 Nios के साथ प्रतिस्पर्धा में उतरने वाली है। हाल ही में जापान में पेश की गई इस कार का भारत में परीक्षण चल रहा है, और इसे स्पोर्टी हैचबैक के रूप में पेश किया जाएगा।

भारत में मौजूदा Maruti Swift मॉडल में 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है, जबकि Grand i10 Nios में 8 इंच का डिस्प्ले है। नई स्विफ्ट के 2024 मॉडल में 9 इंच के टचस्क्रीन की उम्मीद है, जो कि Maruti Baleno, Brezza और Fronx में भी देखा गया है। इसमें वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी की सुविधा भी मिल सकती है।

जब चौथी पीढ़ी की स्विफ्ट को जापान में अनवील किया गया था, तो इसमें इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक देखा गया था। इस फीचर से न केवल सुविधाजनक ड्राइविंग अनुभव मिलता है, बल्कि सेंटर कंसोल में अधिक स्थान भी मिलता है। भारतीय स्पेसिफिकेशन में भी यह फीचर मिलने की संभावना है।

भारतीय बाजार के लिए 2024 स्विफ्ट के टेस्ट म्यूल में ORVMs पर ब्लिंड स्पॉट मॉनिटर वार्निंग भी देखी गई थी, जो यह संकेत देता है कि यह फीचर शामिल किया जा सकता है। इससे सुरक्षा के मामले में बढ़त हासिल हो सकती है।

आखिर में, 2024 स्विफ्ट में बलेनो की तरह 360-डिग्री कैमरा सेटअप की भी उम्मीद है। वर्तमान में, स्विफ्ट और ग्रैंड i10 Nios दोनों में केवल रियरव्यू कैमरा है। यह फीचर ड्राइवरों को बेहतर पार्किंग और नेविगेशन सहायता प्रदान करेगा।

Maruti Swift
Maruti Swift

इन नई सुविधाओं के साथ, 2024 Maruti Swift भारतीय बाजार में Hyundai Grand i10 Nios के खिलाफ एक मजबूत प्रतिद्वंद्वी साबित हो सकती है, जिससे ग्राहकों को अधिक विकल्प और बेहतर तकनीकी फीचर्स मिलेंगे।