Kia Sonet Facelift
Kia Sonet Facelift

Kia Sonet Facelift: किआ मोटर्स भारतीय ऑटोमोटिव बाजार में धमाल मचाने के लिए अपडेटेड किआ सोनेट को तैयारी में है। यह फेसलिफ़्टेड सोनेट कंपनी के लिए महत्वपूर्ण है और उसके लिए बड़ा लॉन्च हो सकता है। इसे हाल ही में बिना कवर के टेस्टिंग के दौरान देखा गया है और यह दिसंबर 2023 में बाजार में लॉन्च किया जा सकता है, लेकिन आधिकारिक लॉन्च डेट अभी तक घोषित नहीं की गई है.

इस नए सोनेट के केबिन के अंदर कुछ मामूली बदलाव होने की उम्मीद है। यहाँ कुछ प्रमुख अपडेटेड फीचर्स की बात की जा रही है:

नया इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर:

2023 किआ सोनेट में कैरेंस और वेन्यू की तरह एक नया इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर मिल सकता है, जो विचारणीय हो सकता है।

अपहोल्स्ट्री और स्विचगियर:

इसके साथ ही नई अपहोल्स्ट्री, स्विचगियर, और एक मामूली अपडेटेड डैशबोर्ड लेआउट की उम्मीद है, जो इसकी कॉस्मेटिक अपील को बढ़ा सकता है।

फीचर्स:

नए मॉडल में वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, एयर प्यूरीफायर, यूवीओ कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, 7-स्पीकर बोस ऑडियो सिस्टम, वॉयस कमांड, कीलेस एंट्री एंड गो, क्रूज़ कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, और आइसोफिक्स चाइल्ड सीट माउंट सहित कई फीचर्स शामिल हो सकते हैं।

डिज़ाइन अपडेटेड:

फेसलिफ़्टेड किआ सोनेट में नए एलईडी डीआरएल से लैस एक नए डिज़ाइन वाले फ्रंट बम्पर, हेडलैंप असेंबली, फॉक्स स्किड प्लेट, और फॉग लैंप इसके आकर्षण को और बढ़ा सकते हैं। इसके सेंटर में एक अपडेटेड एयर इंटेक और एक नया ग्रिल देखने को मिलेगा।

पावरट्रेन विकल्प:

2024 किआ सोनेट फेसलिफ्ट अपने मौजूदा पावरट्रेन लाइनअप को बनाए रखेगी, जिसमें 83bhp, 1.2L नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल, 120bhp 1.0L टर्बो पेट्रोल, और 100bhp 1.5L टर्बो डीजल इंजन के विकल्प शामिल हैं। ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड आईएमटी, 7-स्पीड डीसीटी, और 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमेटिक यूनिट शामिल हो सकते हैं।

Kia Sonet Facelift
Kia Sonet Facelift

फेसलिफ़्टेड किआ सोनेट की कीमत के बारे में आधिकारिक जानकारी अभी तक उपलब्ध नहीं है, लेकिन इसके आने से भारतीय ऑटोमोटिव मार्केट में और भी उत्साह और मान्यता मिल सकती है।