दोस्तों भागलपुर की स्मार्ट सिटी के विकास को तेजी से अग्रसर करने के लिए अब पैसों की कमी नहीं आएगी. बता दे कि शहरी क्षेत्र में 930 करोड़ रुपये की योजनाओं पर कार्य हो रहा है. और स्मार्ट सिटी मिशन के अंतर्गत पटना, मुजफ्फरपुर, और भागलपुर को सहायक अनुदान के रूप में तीन करोड़ रुपये से अधिक की राशि स्वीकृत की गई है.

स्मार्ट सिटी मिशन योजना के अंतर्गत पटना, मुजफ्फरपुर, और भागलपुर शहरों को सहायक अनुदान के रूप में 93 हजार करोड़ रुपये की राशि दी गई है. इसकी निकासी का आर्थिक वर्ष 2024-25 में होगा. जिसकी स्वीकृति भी प्राप्त हो गई है. अब नगर विकास एवं आवास विभाग ने इससे जुड़े आदेश जारी कर दिए हैं.

वही आपको बता दे कि भागलपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड को 49 करोड़ रुपये की सहायक अनुदान दिया गया है. क्योंकि स्मार्ट सिटी योजना के तहत पिछले महीने मार्च में राशि की प्राप्ति हुई थी. साथ ही आपको बता दे कि भागलपुर में स्मार्ट सिटी योजना का कार्य अंतिम चरण में है.

वर्तमान समय में कचहरी चौक पर मल्टी-लेवल पार्किंग का कार्य और एयरपोर्ट परिसर की चार दिवारी बरारी में रिवर फ्रंट और बैरवा तालाब का सौंदर्यीकरण कार्य जारी है. सूत्रों के अनुसार 2024 के अंत तक इन सभी कार्यों का पूरा होना अनुमानित है. पटना को 22.50 करोड़ रुपये और मुजफ्फरपुर को 21.73 करोड़ रुपये का अनुदान दिया गया है.

Madhav, a seasoned journalist with three years of extensive experience in news writing, editing, and reporting, is currently making his mark at newsfatafat.com. His journey in journalism, characterized...