दोस्तों पटना जंक्शन पर निर्माण हो रहे शानदार सब-वे से यातायात को और भी आसान बनाने का प्रयास जारी है. बता दे कि यह सब-वे जो लगभग 440 मीटर लंबा है. और इसका निर्माण कार्य मानसून से पूर्व तक पूरा होने का लक्ष्य है. साथ ही आपको बता दे कि इस परियोजना के अधिग्रहण के दौरान महावीर मंदिर के आस-पास भी खुदाई कार्य शुरू हो गए हैं.

वही अगर इस परियोजना का समय पर पूरा नहीं होता है. तो पटना जंक्शन के आस-पास के क्षेत्र में यातायात जाम और जलजमाव की समस्या हो सकती है. रामनवमी के दौरान महावीर मंदिर में भीड़ के कारण विशेष इंतजाम की आवश्यकता हो सकती है.

इस प्रोजेक्ट के तहत जीपीओ गोलंबर के पास मल्टी मॉडल हब से मल्टीलेवल पार्किंग के साथ सब-वे का निर्माण हो रहा है. इसमें शानदार लाइटिंग, सीसीटीवी कैमरे, एस्कलेटर, लिफ्ट, रैंप और 24 घंटे की कैफेटेरिया सेवाएं शामिल होंगी.

साथ ही आपको बता दे कि परियोजना में डिजाइन में किए गए बदलावों के कारण थोड़ी देरी हुई है. लेकिन नए निर्धारित प्रवेश और निकास द्वार अब महावीर मंदिर के निकट तय किए गए हैं. इससे यातायात की आसानी और व्यवस्थित प्रबंधन की उम्मीद है.subway construction in patna

Madhav, a seasoned journalist with three years of extensive experience in news writing, editing, and reporting, is currently making his mark at newsfatafat.com. His journey in journalism, characterized...