Bihar Development: दोस्तों बिहार में रेलवे सेवाओं के विकास की दिशा में नई प्रेरणा आ गई है. बता दे की भागलपुर, मुजफ्फरपुर, और गया जैसे महत्वपूर्ण शहरों में रेलवे स्टेशनों को एयरपोर्ट के तर्ज पर विकसित किया जा रहा है. वही आपको बता दे कि भागलपुर जंक्शन को विश्वस्तरीय बनाने के लिए केंद्र सरकार ने लगभग 500 करोड़ रुपये का बजट आवंटित किया है.

साथ ही यहां का नया आठ मंजिला रेलवे स्टेशन भवन और नए प्लेटफार्म यात्रियों को व्यापक सुविधा भी देगा. वही बता दे की मुजफ्फरपुर जंक्शन का रिडेवलपमेंट कार्य भी तेजी से प्रगति पर है. इसे 446 करोड़ रुपये के बजट में विकसित किया जा रहा है. और इसका निर्माण कार्य 2024 तक पूरा किया जाएगा.

इसके अलावा गया रेलवे स्टेशन का निर्माण कार्य भी तेजी से प्रगति पर है. जिससे इसका रिडेवलपमेंट पहले से कहीं बेहतर होगा. इस विकास के माध्यम से यात्री सुरक्षित और सुगमता से यात्रा करेंगे. साथ ही यह उम्मीद की जा रही है. कि इन रेलवे स्टेशनों का नया और मोडर्न रूप यात्रियों को आकर्षित करेगा.

Madhav, a seasoned journalist with three years of extensive experience in news writing, editing, and reporting, is currently making his mark at newsfatafat.com. His journey in journalism, characterized...