500 रुपए तक की छूट के लिए ऐसे करें एलपीजी सिलेंडर की बुकिंग

केंद्र सरकार एलपीजी गैस सिलेंडर पर उज्जवला योजना के तहत सब्सिडी प्रदान करती है. इस योजना के तहत साल में 12 सिलेंडर पर सब्सिडी मिलती है जिसकी राशि सीधे आपके बैंक खाते में आ जाती है.

यदि आप साल में 12 सिलेंडर ले चुके हैं या फिर आपके पास सब्सिडी सिलेंडर नहीं है तब भी आप बड़ा डिस्काउंट ले सकते हैं. तो आइए जानते हैं इस स्कीम के बारे में

LPG गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinder) इस्तेमाल करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है. अब आप बिना सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर पर भारी भरकम छूट का फायदा ले सकते हैं.

बता दें केंद्र सरकार अपने ग्राहकों को उज्जवला योजना की सुविधा देती है. इसमें आपको एक साल में 12 सब्सिडी वाले सिलेंडर मिलते हैं, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी सुविधा के बारे में बताएंगे, जिसके जरिए आप बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर पर भी डिस्काउंट पा सकते हैं.

पेटीएम इस्तेमाल करते हैं तो आप सिलेंडर बुकिंग पर अच्छा ख़ासा डिस्काउंट ले सकते हैं. दरअसल, पेटीएम अपने ग्राहकों को बड़ी सुविधा दे रहा है. यदि आप पेटीएम से अपना फर्स्ट सिलेंडर बुक करते हैं तो आपको 500 रुपये का कैशबैक मिलेगा.

ध्यान रहे यह कैश उन्हीं ग्राहकों को मिलेगा जो पेटीएम से पहली बार अपने गैस सिलेंडर की बुकिंग कर रहे हैं. 

 गैस कंपनियां भी दे रही डिस्काउंट

आपको बता दें कि अगर आप गैस सिलेंडर पर छूट लेना चाहते हैं तो आप कैश पेमेंट की बजाय ऑनलाइन  पेमेंट करें. भारत पेट्रोलियम, इंडियन आयल और हिंदुस्तान पेट्रोलियम ऑनलाइन पेमेंट करने पर ग्राहकों को अच्छी खासी छूट देती है.

वहीं आप गूगल पे, फोन पे, मोबीक्विक और यूपीआई समेत अन्य ऑनलाइन प्लेटफार्म से पेमेंट कर डिस्काउंट पा सकते हैं. बता दें कि ऑनलाइन बुकिंग से आप लंबी लाइन के झंझट से बच जाते हैं. इतना ही नहीं, हाल ही में डोमेस्टिक सिलेंडर की चोरी रोकने और सही कस्टमर की पहचान के लिए डिलेवरी सिस्टम में बदलाव भी किया गया है.