Orxa Mantis Electric Bike
Orxa Mantis Electric Bike

Orxa Mantis Electric Bike: इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर क्षेत्र में एक नई बाइक का आगमन हुआ है, जिसका नाम है ऑर्क्सा मेंटिस। इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को 3.60 लाख रुपए की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया है। मेंटिस की तैयारी लगभग 6 वर्षों से चल रही थी।

ऑर्क्सा एनर्जीज ने 2019 में इंडिया बाइक वीक (IBW) में मेंटिस को प्रदर्शित किया था। IBW में दिखाए गए डिजाइन में काफी बदलाव हुए हैं।

निर्माण-स्पेक मेंटिस किसी भी पिछले प्रोटोटाइप से हल्की है। कंपनी ने बाइक के कई हिस्सों को ट्वीक किया है, जिससे यह हल्की हो गई है। इसके फ्रेम को भी अपडेट किया गया है।

अगर लुक्स की बात करें, तो मेंटिस में एक कोणीय डिजाइन है, जिसमें एक तराशा हुआ टैंक, स्प्लिट सीट्स और एक छोटा पिछला हिस्सा है। फ्रंट फेशिया भी शानदार दिखता है, मेंटिस को ट्विन हेडलाइट सेटअप और अनूठे DRL के साथ सजाया गया है।

यह बाइक 135 किमी/घंटा की टॉप स्पीड तक पहुंच सकती है। इसकी बैटरी पैक को 3.3kW के फास्ट चार्जर का उपयोग करके 0 से 80% तक केवल 2.5 घंटे में चार्ज किया जा सकता है।

Orxa Mantis Electric Bike
Orxa Mantis Electric Bike

इस तरह, ऑर्क्सा मेंटिस अपने आकर्षक डिजाइन और उन्नत फीचर्स के साथ बाजार में एक नई चमक बिखेरने के लिए तैयार है, जिसकी कीमत भी काफी प्रतिस्पर्धी है।