देश भर में आज से Unlock 5 पर अमल शुरू, 7 महीने बाद सिनेमाघर होंगे गुलज़ार, दर्शकों को करना होगा इन नियमों का पालन

देश के 10 राज्यों और चार केंद्र शासित प्रदेशों ने अपने यहां सिनेमाघरों को खोलने का फैसला किया है. सिनेमाघर पहुंचकर फिल्म देखने वालों को अब ई-टिकट के जरिए ही एंट्री मिलेगी

देशभर में केंद्र सरकार की ओर से अनलॉक 5 के तहत दी गई रियायतों पर आज से कई राज्यों में अमल शुरू हो जाएगा. अनलॉक 5 में केंद्र सरकार ने सिनेमाघरों को कुछ शर्तों के साथ खोलने की इजाज़त दी है. लॉकडाउन के बाद से पहली बार ये सिनेमाघर आज खोले जाएंगे. इसको लेकर सिनेमाघर चलाने वालों ने सात महीने बाद सिनेमाहॉल को खोलने को लेकर तैयारी शुरू कर दी है. लेकिन सिनेमाहॉल तक जाने वाले लोगों के लिए कोरोना काल में फिल्म देखने का अनुभव बदलने वाला है.

सिनेमाघरों में क्या क्या बदलेगा
रिपोर्ट्स के मुताबिक देश के 10 राज्यों और चार केंद्र शासित प्रदेशों ने अपने यहां सिनेमाघरों को खोलने का फैसला किया है. सिनेमाघर पहुंचकर फिल्म देखने वालों को अब ई-टिकट के जरिए ही एंट्री मिलेगी. कोरोना काल से पहले तक कई सिनेमाघरों में दाखिल होने के लिए कागजी टिकट दिखाना पड़ता था, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. इतना ही नहीं जो लोग सिनेमाघर के काउंटर पर जाकर भी टिकट खरीदेंगे उनको भी ई-टिकट ही मिलेगा. ई-टिकट लेने के बाद दर्शक सिनेमा घर में दाखिल हो सकेंगे.