अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में चढ़ा सियासी पारा, कोरोना से उबरने के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने फ्लोरिडा में की पहली रैली

कोरोना वायरस से संक्रमित होने और अस्पताल से छुट्टी मिलने के सप्ताह दिन बाद ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप चुनावी कैंपेनिंग के मोड में लौट आए हैं। कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आने के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने अब चुनावी रैलियों में जाना शुरू कर दिया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद सोमवार को फ्लोरिडा में पहली चुनावी रैली को सम्बोधित किया। इस दौरान ज्यादातर लोग बिना मास्क के ही दिखे। 

हजारों समर्थकों के बीच डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि चुनावी कैंपेनिंग के लिए अपने गृह राज्य फ्लोरिडा आना उनके लिए बड़ी बात है। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा ‘आपकी प्रार्थनाओं से मुझे बहुत शक्ति मिली है और आपके समर्थन से विनम्र हूं।’ बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप के विरोध में जो बाइडेन राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ रहे हैं।

इधर, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कोरोना टेस्ट निगेटिव आया है। इस बात की जानकारी उनके डॉक्टर ने दी है। एयर फोर्स वन द्वारा संयुक्त बेस एंड्रयूज से उड़ान भरने के बाद राष्ट्रपति ट्रंप के डॉक्टर ने उनके स्वास्थ्य पर एक अपडेट जारी किया, जिसमें कहा गया कि ट्रंप का कोरोना टेस्ट निगेटिव आया है और अभी लगातार निगेटिव ही आ रहा है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति दूसरों के लिए संक्रामक नहीं हैं। फिलहाल,  ट्रंप 3 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए अब पूरी तरह से जोर आजमाइश लगाने में जुट गए हैं। 

वहीं व्हाइट हाउस के चिकित्सक सीन कॉनले ने कहा था कि अमेरिकी राष्ट्रपति शनिवार तक सार्वजनिक कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए फिर से पटरी पर होंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप को दरअसल एक सप्ताह पहले कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद वाल्टर रीड मेडिकल सेंटर में भर्ती कराया गया था जहां उन्हें उपचार प्राप्त करने के लिए कहा था। 

डॉक्टरों ने बीते सोमवार को ट्रंप को अस्पताल से छुट्टी दे दी थी और उन्होंने अपना काम करना जारी रखते हुए कहा था कि वह इलाज प्राप्त करने के बाद अच्छा महसूस कर रहे हैं। फॉक्स न्यूज को दिए इंटरव्यू में डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि वह अच्छा महसूस कर रहे हैं और रैलियां करना चाहते हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं अच्छा, बहुत अच्छा बल्कि एकदम बढ़िया महसूस कर रहा हूं. मैं तैयार हूं, रैलियां करना चाहता हूं।’