IPL 2020: धोनी की बैटिंग पर सहवाग ने कसा तंज- 12वीं की परीक्षा में एक दिन पहले पढ़ने से नहीं होते पास

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को लगातार तीसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा है. शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने चेन्नई को 7 रनों से हरा दिया. इस मैच के बाद क्रिकेट एक्सपर्ट्स कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की बैटिंग पर सवाल उठ रहे हैं. कई पूर्व क्रिकेटरों का कहना है कि धोनी ने काफी देर के बाद तेजी से रन बनाने शुरू किए, तब तक मैच चेन्नई के हाथ से निकल चुका था. पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने धोनी की इस पारी पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि 12वीं की परीक्षा में एक दिन पहले पढ़ने से लोग पास नहीं होते हैं.

धोनी की बैटिंग पर सहवाग का ये कमेंट दो चीजों से समझा जा सका है. पहला ये कि धोनी ने काफी देर के बाद चौके छक्के लगाने शुरू किए. जब धोनी क्रीज पर आए उस वक्त चेन्नई को जीत के लिए हर ओवर में 9.21 की औसत से रनों की दरकार थी. लेकिन ओवर दर ओवर लक्ष्य दूर खिसकता गया. आखिरी चार ओवर में 78 रन बनाने थे. इसके बाद आखिरी ओवर में जीत के लिए चेन्नई को 28 रनों की जरूरत थी, लेकिन धोनी के रहते हुए भी चेन्नई की टीम ये मैच नहीं जीत सकी. इस कमेंट के पीछे सहवाग का दूसरा तर्क ये हो सकता है कि धोनी ने आईपीएल के लिए इस बार कोई खास तैयारी नहीं की थी. पिछले साल वर्ल्ड कप के बाद से वो कॉम्पिटेटिव क्रिकेट से दूर रहे. इसके अलावा लॉकडाउन में वो प्रैक्टिस नहीं कर पाए.

सहवाग का तंज

सहवाग इन दिनों हर मैच के बाद सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर एक खास कार्यक्रम करते हैं, जहां वो अपनी बेबाक राय रखते हैं. इसी कड़ी ने आज उन्होंने चेन्नई और हैदराबाद के मुकाबले की चर्चा की इसी दौरान उन्होंने धोनी की बैटिंग पर तंज कसा. सहवाग ने कहा, ‘धोनी ने भी मैच में अच्छा अटैक क्या. लेकिन क्या है न बारवीं की परीक्षा में एक दिन पहले पढ़ने से पहले लोग पास नहीं होते हैं .’

पहले भी सहवग ने किया है कमेंट

ये पहला मौका नहीं है जब सहवाग ने धोनी की बैटिंग पर सवाल उठाए हों. इससे पहले उन्होंने कहा था कि धोनी को बैटिंग ऑर्डर में पहले आना चाहिए. सहवाग ने फेसबुक पर अपने खास शो पर कहा था, ‘चेन्नई की टीम मुश्किल में थी लेकिन फिर भी थाला (धोनी) नहीं आए बैटिंग करने. ऐसा लग रहा है बुलेट ट्रेन आ जाएगी लेकिन धोनी चौथे नंबर पर बैटिंग करने के लिए नहीं आएंगे. मोदी जी आप ही कुछ समझाओ इसे.’ हालांकि शुक्रवार को धोनी पांचवें नंबर पर बैटिंग के लिए आए थे.