डॉक्टर्स ने बच्चों को दी पेट दर्द की दवा, लेकिन शरीर पर तेजी से उग आए बाल; वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

दुनियाभर आए दिन कई ऐसे अजीबोगरीब मामलों के बारे में सुनने को मिलता है, जिनके बारे में जानकर हैरानी होती है. ऐसा ही एक विचित्र मामला स्पेन में सामने आया है|

जहां पर एक गलती की वजह से लगभग 20 बच्चे भालू की तरह दिखने लगे हैं. इन बच्चों के पूरे शरीर में अनचाहे बाल उग आए हैं, इसकी वजह बनी है एक गलत दवा यह घटना स्पेन के कैंटाब्रिया के टोरेलावेग सिटी की है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लगभग 2 साल पहले परिजन अपने बच्चों के पेट दर्द और गैस की शिकायत लेकर अलग-अलग डॉक्टरों के पास पहुंचे थे. ऐसे में चिकित्सकों ने उन्हें ओमेप्राजोल नाम की दवा सजेस्ट की.

मेडिकल शॉप से परिजनों ने इस दवा को खरीदा और बच्चों को खिला दिया.

इसके बाद बच्चे ठीक हो गए, लेकिन यही से बच्चों के साथ-साथ परिजनों की परेशानी शुरू हो गई. जिन बच्चों ने यह दवाई खाई थी, उनके शरीर पर अनचाहे बाल उगने लगे थे. अब तक ऐसे 19 बच्चे सामने आ चुके हैं. शिकायत के बाद स्थानीय प्रशासन ने इसकी जांच की और कहा कि इन बच्चों को ओमेप्राजोल नाम की दवा की जगह गलती से माइनोजाइडिल का खुराक दे दिया गया था.

रिपोर्ट्स की मानें तो दवा कंपनी माइनोजाइडिल ने अपने सीरप की बोतलों पर पेट दर्द और गैस में उपयोग की जाने वाली ओमेप्राजोल नाम की दवा का लेबल लगाया. इसके बाद कैंटाब्रिया अलावा वैलेंसिया के कई दुकानों पर उसे बांट दिया था.

पीड़ित बच्चों ने लगभग 1 साल पहले इन दवाइयों का सेवन किया था. अब परिजन सरकार से मुआवजे की मांग कर रहे हैं. इसे ‘वरवूल्फ सिंड्रोम’ कहा जा रहा है.