बिहार: औरंगाबाद में भूमि विवाद में किसान की पीट-पीटकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

बिहार के औरंगाबाद में पिछले कई वर्षों से तीन बीघा जमीन के लिए चली आ रही रंजिश में बुधवार को एक किसान की पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी. घटना जिले के गोह के उपहारा थाना क्षेत्र संकरडीह गांव की है.

मृतक उसी गांव के रहने वाले 50 वर्षीय किसान श्री निवास शर्मा हैं. घटना को उस वक्त अंजाम दिया गया जब मृतक के तीनों बेटे वैवाहिक समारोह में शिरकत करने अपने रिश्तेदारों के घर गए हुए थे.

घटना की जानकारी मिलते ही मृतक के बेटे आनन फानन अपने गांव पहुंचे, लेकिन तब तक उनके किसान की मौत हो चुकी थी.

इधर, घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची उपहारा पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल औरंगाबाद भेज, आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

घटना के संबंध में मृतक के बेटे सुजीत कुमार ने बताया कि विवादित जमीन पर वे सालों से खेती कर रहे थे, लेकिन गांव के अशोक वर्मा ने फर्जीवाड़ा करते हुए जमीन का डिमांड अपने नाम से करवा लिया था और उसने ही वृद्ध की हत्या की है.

सुजीत ने बताया कि खाली घर का फायदा उठाकर अशोक वर्मा, जुदागिर महतो समेत अन्य 15 से 20 ने घटना को अंजाम दिया है.

घटना के संबंध में थानाध्यक्ष रामराज सिंह ने बताया कि मृतक के बड़े बेटे सुजीत कुमार के बयान के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की गई है,

जिसमें अशोक वर्मा, जुदागिर महतो सहित 13 लोगों और कई अन्य को नामजद अभियुक्त बनाया गया है. उन्होंने बताया कि फर्द बयान के बाद पुलिस कार्रवाई में जुट गई है.