Bihar Election Results 2020: नीतीश कुमार बनेंगे बिहार के मुख्यमंत्री या तेजस्वी यादव को जनता देगी मौका? काउंटिंग आज

तीन चरणों में संपन्न हुए बिहार विधानसभा चुनाव के लिए आज मतों की गिनती होने वाली है। रिजल्ट को लेकर लोगों में काफी उत्सुक्ता है। क्या बिहार की जनता नीतीश कुमार को ही फिर से मौका देगी या फिर तेजस्वी यादव को गद्दी तक पहुंचाएगी?

ये सवाल फिलहाल बिहार की आवोहवा में गूंज रही है। आपको बता दें कि सुबह आठ बजे से मतों की गिनती शुरू होने वाली है। दोपहर जाते-जाते तस्वीर साफ होने की संभावना है।

एग्जिट पोल की बात करें तो अधिकांश में मामला फंसा हुआ दिखाया गया है। सिर्फ दो में ही तस्वीर साफ दिखाई गई है और तेजस्वी यादव के नेतृत्व में महागठबंधन की सरकार बनती दिख रही है। एग्जिट पोल के अनुमान ने इस चुनाव के और दिलचस्प बना दिया है।

मतगणना केंद्र के बाहर लगी समर्थकों की भीड़

सुबह आठ बजे शुरू होगी मतों की गिनती।

17वीं बिहार विधानसभा के गठन के लिए तीन चरणों में 243 सीटों पर हुए चुनाव की मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू होगी और नौ बजे से शुरुआती रुझान आने शुरू हो जाएंगे। सबसे पहले बैलेट वोटों की गिनती की जाएगी।

इसके बाद ही ईवीएम से निकले वोटों की गिनती होगी। मतगणना केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच ईवीएम खुलेगा और एक-एक वोट की गिनती शुरू होगी। वोटों की गिनती के लिए मतगणनाकर्मियों को पहले ही प्रशिक्षण दिया जा चुका है।

Posted by Raushan Kumar