Bihar Police: बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए दिसंबर से शुरू होगा फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट, जानिए डिटेल

बिहार पुलिस में कांस्टेबलों के चयन के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा (Physical Efficiency Test) 7 दिसंबर से 30 जनवरी 2021 तक आयोजित की जाएगी.

यह परीक्षा पहले जुलाई 2020 में आयोजित होने वाली थी. लेकिन COVID-19 महामारी के कारण इस परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था. परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जून में जारी किए गए थे. 

कांस्टेबल के केंद्रीय चयन बोर्ड (CSBC) ने कहा कि जो उम्मीदवार जून में अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं कर पाए थे, वे 10 नवंबर से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

इसके अलावा यह भी कहा गया है कि अगर उम्मीदवार नवंबर में एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं कर पाते हैं तो दिसंबर में यह सुविधा फिर से शुरू की जाएगी. 

चयन के लिए उम्मीदवारों की फाइनल सेलेक्शन लिस्ट शारीरिक दक्षता परीक्षा (Physical Efficiency Test) में हासिल किए गए अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी. 

कांस्टेबल भर्ती के लिए नोटिफिकेशन अक्टूबर 2019 में जारी की गई थी. इस भर्ती  प्रक्रिया के जरिए बिहार पुलिस, बिहार मिलिट्री पुलिस (BMP), स्पेशल इंडिया रिजर्व बटालियन (SIRB) और बिहार स्टेट इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी बटालियन (BSISB) में 11,880 से अधिक कांस्टेबल की भर्ती की जाएगी. 

Posted By Raushan Kumar