बिहार बोर्ड: मैट्रिक व इंटर की सेंटअप परीक्षा 11 से

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा जिले में मैट्रिक व इंटर की उत्प्रेषण (सेंटअप) परीक्षा 11 से प्रारंभ होकर 17 नवंबर तक संचालित होगी। इसके अलावा प्रायोगिक परीक्षा 18 से 19 नवंबर तक विद्यालय में ही आयोजित होगी।

सेंटअप परीक्षा की पहली पाली सुबह 9.30 से दोपहर 12.15 बजे व दूसरी पाली 1.45 से शाम पांच बजे तक आयोजित होगी। जबकि इंटर की सेंटअप परीक्षा पहली पाली 9.30 से 12.45 बजे व दूसरी पाली 1.45 से संध्या पांच बजे तक ली जाएगी।

जिला शिक्षा विभाग सेंटअप व प्रायोगिक परीक्षा की तैयारी में जुट गया है। विदित हो कि जिले में कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए दिशा-निर्देश दिया गया है।

कोरोना से बचाव को लेकर दिशा-निर्देश जारी किया गया है। विभाग द्वारा सभी प्रधानों को पर्याप्त बैंच-डेस्क लगाने, परीक्षा कक्ष में प्रवेश करते वक्त सैनिटाइज करने व परीक्षा कक्ष में सैनिटाइजर की व्यवस्था रखने, परीक्षार्थियों को अनिवार्यरूप से मास्क लगाने का निर्देश दिया गया है। पूर्व में ली गई परीक्षा मान्य

शिक्षा विभाग के अनुसार पूर्व में इंटर सेंटअप परीक्षा में साइंस संकाय में भौतिकी और गणित विषय की परीक्षा ली जा चुकी है। यह परीक्षा मान्य है। शेष विषयों की परीक्षा आयोजित होगी। इसके लिए शिड्यूल जारी कर दिया गया है। ²ष्टिबाधित परीक्षार्थी के लिए मैट्रिक सेंटअप परीक्षा में विज्ञान व गणित विषय की जगह संगीत है।

Posted by Raushan Kumar