यामाहा का MT-15 V2 मॉडल युवाओं में खास लोकप्रिय हो रहा है, और इसके पीछे कई कारण हैं। इसकी आकर्षक कीमत, जो कि स्टैंडर्ड वेरिएंट के लिए ₹1,96,826 से शुरू होती है, उनमें से एक है। डीलक्स और MotoGP संस्करण के वेरिएंट्स भी क्रमशः ₹2,01,265 और ₹2,02,930 की कीमत पर उपलब्ध हैं, जो इसे प्रतिस्पर्धी बाजार में और भी विशेष बनाते हैं।

इसके अतिरिक्त, 2023 एमटी 15 अपने 37 मिमी अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क्स और रियर मोनो-शॉक सस्पेंशन के साथ उत्कृष्ट हैंडलिंग प्रदान करता है। ब्रेकिंग में 282 मिमी फ्रंट डिस्क और 220 मिमी रियर रोटर के साथ-साथ डुअल-चैनल एबीएस और ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम जैसी सेफ्टी फीचर्स इस बाइक को और भी सुरक्षित बनाते हैं।

हालांकि, कुछ उपयोगकर्ताओं ने रियर सस्पेंशन को थोड़ा कठोर बताया है और कहा है कि गुणवत्ता में सुधार संभव था।

Yamaha MT-15

फिर भी, शहर में सवारी के लिए यह बाइक उत्तम मानी जाती है। उल्टा फ्रंट फोर्क और 155cc का पावरफुल इंजन जो कि 18.1 बीएचपी की अधिकतम शक्ति और 14.1 एनएम की अधिकतम टोर्क प्रदान करता है, इसे विशेष बनाता है। माइलेज के मामले में भी, यह बाइक मालिकों द्वारा रिपोर्ट किए गए 48 kmpl के साथ प्रभावी है।

ग्राहक समीक्षा के अनुसार, Subhajit Paul ने यामाहा के कर्मचारियों के व्यवहार और सवारी के आराम की प्रशंसा की है, वहीं अनिश ने इसके डिज़ाइन और फुर्तीले संचालन को सराहा है। आशीष कुमार मौर्य ने तो इंटरनेट पर इस बाइक को देखते ही इसके लुक और पावरफुल प्रदर्शन से प्रभावित होकर दीपावली से पहले ही इसे खरीद लिया।

इनपुट – सोनू रॉय

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *