Elettra Electric Concept Scooter
Image credit: ht auto

Elettra Electric Concept Scooter: इलेक्ट्रिक वाहनों के बढ़ते चलन के साथ, Elettra Electric Concept Scooter ने बाजार में अपनी एक खास जगह बनाने की ओर कदम बढ़ाया है। इस स्कूटर की खासियत इसकी उत्कृष्ट डिजाइन, उन्नत तकनीकी सुविधाएँ, और शक्तिशाली प्रदर्शन है, जो इसे एक अनोखा और आकर्षक विकल्प बनाते हैं।

लैंब्रेटा का ऐतिहासिक प्रभाव:

लैंब्रेटा, जो 1960 और 1970 के दशक में भारतीय बाजार में एक प्रमुख नाम था, ने अब अपनी नई पहचान Elettra के रूप में पेश की है। इस नए इलेक्ट्रिक अवतार के साथ, लैंब्रेटा अपनी पारंपरिक छवि को एक आधुनिक और तकनीकी रूप में बदल रहा है।

EICMA 2023 का आकर्षण:

EICMA 2023 में लैंब्रेटा ने अपने Elettra Electric Concept Scooter को प्रदर्शित करके विश्व स्तर पर ध्यान आकर्षित किया है। इस प्रोटोटाइप मॉडल ने इलेक्ट्रिक मोबिलिटी में कंपनी के नए युग की शुरुआत की है।

डिजाइन और विरासत:

Elettra का कॉन्सेप्ट डिजाइन लैंब्रेटा के पुराने मॉडलों, जैसे कि Lambretta 1 और LI-150 Series 2 से प्रेरित है। इसमें पुरानी शैली के साथ आधुनिकता का समावेश है।

उन्नत सुविधाएँ:

इस स्कूटर में अनेक आधुनिक सुविधाएँ हैं जैसे कि लकड़ी के ‘रिट्रैक्टेबल’ ब्रेक लीवर और एक ‘हुक्ड’ हेडलैंप। इसके अलावा, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंटेशन पैनल और रिमोट बटन के जरिए मेंटेनेंस के लिए पूरे रियर बॉडी को उठाने की क्षमता भी है।

प्रदर्शन और रेंज:

Elettra में एक 11kW (15 hp) की शक्तिशाली इलेक्ट्रिक मोटर है जो 4.6 kWh की बैटरी पैक से संचालित होती है। इसमें तीन राइड मोड – इको, राइड और स्पोर्ट – दिए गए हैं, जिसमें इको मोड में यह एक बार चार्ज करने पर 127 किमी की रेंज देता है।

Elettra Electric Concept Scooter
Elettra Electric Concept Scooter

Elettra Electric Concept Scooter, जिसे लैंब्रेटा ने पेश किया है, न केवल डिजाइन और प्रदर्शन में उत्कृष्ट है, बल्कि इसकी विरासत और इतिहास इसे एक विशेष पहचान देते हैं। इस स्कूटर का बाजार में आगमन इलेक्ट्रिक मोबिलिटी में एक नया अध्याय जोड़ेगा और इसकी कीमत और उपलब्धता के बारे में उत्सुकता बढ़ा रहा है।