Royal Enfield Shotgun 650: Royal Enfield, जो कि भारतीय बाजार में अपनी विशिष्ट और पावरफुल बाइक्स के लिए प्रसिद्ध है, इस माह अपने वाहन पोर्टफोलियो को लगातार अपडेट कर रही है। कंपनी ने लंबे इंतजार के बाद अपनी दो नई मोटरसाइकिलें, New Himalayan और all-new Shotgun 650 को आखिरकार पेश कर दिया है।

इस बाइक की लॉन्चिंग के लिए पिछले तीन वर्षों से तैयारियां की जा रही थीं, और इस दौरान यह बाइक देश की सड़कों पर कई बार अलग-अलग अवसरों पर देखी गई थी। अंततः, कंपनी ने इस बाइक को एक प्रोडक्शन मॉडल के रूप में दुनिया के सामने प्रस्तुत किया है।

हालांकि, नई Royal Enfield Shotgun 650 को अभी तक आधिकारिक तौर पर लॉन्च नहीं किया गया है। लेकिन फिर भी कुछ चुनिंदा ग्राहकों को इस विलासिता से भरी मोटरसाइकिल की सवारी का मौका मिला है।

कंपनी ने इस बाइक की केवल 25 यूनिट्स तैयार की हैं, जिन्हें लकी ड्रॉ के माध्यम से ग्राहकों में चुना जाएगा। ये वे लोग होंगे जो इस Motoverse इवेंट में भाग लिए थे। इन यूनिट्स की शुरुआती कीमत 4.35 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) तय की गई है।

Royal Enfield अब 650 cc सेगमेंट पर ध्यान केंद्रित कर रही है, और वर्तमान में इस सेगमेंट में कंपनी के पोर्टफोलियो में कुल तीन मॉडल उपलब्ध हैं, जिनमें Interceptor 650, Continental GT और Super Meteor 650 शामिल हैं।

Royal Enfield Shotgun 650
Royal Enfield Shotgun 650

इस प्रकार, Royal Enfield की नई बाइक के लिए उत्सुकता और भी बढ़ गई है, और यह सीमित संख्या में उपलब्ध होने के कारण, इसे खरीदने का अवसर सिर्फ भाग्यशाली लोगों को ही मिलेगा।