Site icon NEWSF

summer special train: बिहार से इन शहरों के लिए सीधी ट्रेन की घोषणा! समर स्पेसल ट्रेन का मार्ग जानें और योजना बनाएं.

summer special train

summer special train

दोस्तों गर्मी के मौसम के साथ ही लोग अपने परिवार के साथ बिताए जाने वाले विशेष क्षणों का आनंद लेने के लिए उत्सुक हो जाते हैं. कुछ लोग समर की गर्मी में यात्रा करके नई अनुभवों का आनंद लेते हैं. इसके परिणामस्वरूप रेलवे ने यात्रियों को समर स्पेशल ट्रेनों के माध्यम से अधिक सुविधा देने का निर्णय लिया है.

गर्मियों के आने के साथ ही भारतीय रेलवे ने समर स्पेशल ट्रेनों की शुरुआत करने का एलान किया है. इसके तहत बिहार के पटना और गया स्टेशनों से रोजाना ट्रेनें चलेंगी. यह नई सेवा यात्रियों को अधिक सुविधा देगी. और उनके यात्रा का समय में भी बचाव करेगी.

वही अगर आप भी इन ट्रेनों के साथ सफर करने की सोच रहे हैं. तो आपको जानकर खुशी होगी कि ये ट्रेनें राजधानी पटना से शुरू होंगी. और यहाँ तक कि ये ट्रेनें 15 से 20 अप्रैल तक प्रतिदिन चलेंगी. इसके अलावा 27 अप्रैल से 30 जून तक भी इन ट्रेनों का परिचालन जारी रहेगा.

गर्मियों की छुट्टियों के अवसर पर भारतीय रेल ने पटना और गया से प्रतिदिन आनंद विहार के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाने का निर्णय किया है. इनमें से एक है पटना-आनंद विहार सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन जो पूरी तरह से क्रांति एक्सप्रेस की क्लोन गाड़ी होगी. यह ट्रेन दोपहर 4 बजे पटना से रवाना होगी और अगले दिन सुबह 6 बजे आनंद विहार पहुंचेगी.

साथ ही वापसी में भी यह ट्रेन 16 अप्रैल से 21 अप्रैल तक प्रतिदिन चलेगी. इसके अलावा 28 अप्रैल से 1 जुलाई तक भी यह ट्रेनें प्रतिदिन चलती रहेंगी. इस ट्रेन के अप और डाउन यात्रा में दानापुर, आरा, बक्सर, डीडीयू, और प्रयागराज जैसे रेलवे स्टेशनों पर ठहराव होगी.

Exit mobile version