Site icon NEWSF

Rajgir Cricket Stadium: राजगीर क्रिकेट स्टेडियम को मिली खुशखबरी, जल्द शुरू होगा खेलों का महाउत्सव.

Rajgir Cricket Stadium

Rajgir Cricket Stadium

Rajgir Cricket Stadium: दोस्तों बिहार में अभी तक कोई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम नहीं है. जिसके कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच या अन्य अंतरराष्ट्रीय खेलों का आयोजन नहीं हो पा रहा है. हालांकि बिहार में कई डोमेस्टिक स्टेडियम हैं. जैसे पाटलिपुत्र स्टेडियम और ऊर्जा स्टेडियम जहाँ पर विभिन्न खेलों का आयोजन होता है.

वही आपको बता दे कि बिहार में राजगीर क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण की प्रक्रिया चल रही है. जिसे बिहार का एक मेगा अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम कहा जाएगा. हालांकि इसके विकास की विवरणों की कमी से लोगों को इसके बारे में जानकारी मिलने में कठिनाई हो रही है. जैसे ही कोई नई जानकारी मिलेगी आपको तत्काल सूचित किया जाएगा.

साथ ही वर्ष 2018 में बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने इस स्टेडियम के निर्माण के लिए आधारशिला रखी थी. लेकिन अब तक 6 वर्षों के बाद भी इस स्टेडियम का निर्माण प्रारंभ हो चुका है. इसके अलावा जिन स्टेडियमों का निर्माण हो रहा है. उनमें से एक स्टेडियम का निर्माण करीब-करीब पूरा हो चुका है. जबकि दूसरे स्टेडियमों का निर्माण तेजी से चल रहा है.

राजगीर स्टेडियम के निर्माण के मामले में इस साल जून तक इसे पूरा होने की आशा है. किन्तु काम की गति को देखते हुए यह संभव नहीं लग रहा है. इस राजगीर स्टेडियम का निर्माण के बारे में और अधिक जानकारी के लिए अधिक आधिकारिक बयान का इंतजार करते हैं. आशा है कि इसका निर्माण शीघ्र ही पूरा हो जाए.

Exit mobile version