Site icon NEWSF

Patna New Station: पटना में एक और मेगा रेलवे स्टेशन का निर्माण, जानिए कब होगा उद्घाटन

Patna new railway station

Patna new railway station

Patna New Station: दोस्तों बिहार की राजधानी पटना में एक नया मेगा रेलवे स्टेशन का निर्माण की खबर से यात्रियों को नई उम्मीदें और सुविधाएं मिलने की आशा है. बता दे की यह स्टेशन लोकल ट्रेनों के लिए बनाया जा रहा है. ताकि पटना जंक्शन पर ट्रैफिक की भीड़ कम हो और यात्रियों को सुविधा मिले.

वही आपको जानकारी दे दे की यह स्टेशन पुराने बस स्टैंड के पास हार्डिंग पार्क में निर्मित होगा. इसके निर्माण की प्रक्रिया में कई समस्याओं का समाधान किया गया है. जिससे अब इसका निर्माण संभव है. इसके साथ ही पटना के यातायात में भी आराम और सुविधा की संभावनाएं बढ़ेंगी.

साथ ही यह स्टेशन चार प्लेटफार्मों के साथ आएगा जो सभी सिंगल लाइन वाले होंगे. इससे यात्रियों को अधिक सुविधा मिलेगी. और ट्रेनों के ठहराव की व्यवस्था भी बेहतर होगी. इससे पटना जंक्शन पर ट्रैफिक कम होगा और यात्रियों को भी आराम मिलेगा.

इस स्टेशन से लोकल ट्रेनों का परिचालन होगा. जो पटना के आसपास के इलाकों में हर रोज चलेंगी. यह यात्रियों के लिए बड़ी सुविधा होगी. क्योंकि वे अब ज्यादा समय नहीं खोकर और अपने गंतव्य को आसानी से पहुंच सकेंगे. इस तरह पटना में नया मेगा रेलवे स्टेशन का निर्माण यात्रियों के लिए एक सुखद संदेश है.

Exit mobile version