Site icon NEWSF

Patna New Airport: पटना को मिला नया चमचमाता हवाई अड्डा 50 प्रतिशत तक निर्माण कार्य हुआ पूरा जानिए ….

Patna New Airport

Patna New Airport

Patna New Airport: दोस्तों जैसा की आपलोग को पता ही होगा की बिहार की राजधानी पटना में अभी पुरे 3 हवाईअड्डे है. जहाँ पर विमान सेवा का आन जान हो रहा है. वही बिहार में हवाई अड्डा को लेकर मांग किया जा रहा था. तो आइये जानते है कि कौन से हवाईअड्डे का काम 50% तक पूरा हुआ है.

जानकारी के अनुसार आपको बता दे कि राजधानी पटना में एक इंट्रानेशनलहवाईअड्डे का निर्माण का कार्य चल रहा है. किन्तु अभी तक इस हवाईअड्डे का निर्माण का काम पूरा नहीं हुआ है. किन्तु बता दे कि पटना हवाईअड्डे का चेहरा अब बदलने वाला है.

वही आपको बता दे कि बिहार की राजधानी पटना हवाईअड्डे का पुनर्विकास आरंभ हो चुका है. जिसके अन्तर्गत राजधानी पटना हवाईअड्डे का चेहरा बदला जा रहा है. और अब तक 50 % तक कार्य पूरा हो चूका है. साथ ही मेन बिल्डिंग का कार्य लग भग 70 प्रतिशत तक पूरा हो चूका है.

साथ ही आपको बता दे कि राजधानी पटना हवाईअड्डे के पुनर्विकास पर 1,216 करोड़ रुपये तक की खर्च आएगी. वहीं इस हवाईअड्डे के पुनर्विकास का कार्य वर्ष 2024 के दिसंबर तक पूर्ण किया जा सकता है. साथ ही नई बिल्डिंग का क्षेत्र लग भग 65,135 वर्ग मीटर का होगा.जिसमे वार्षिक 80 लाख लोगों को संभालने की क्षमता होगी.

Exit mobile version