Site icon NEWSF

KIA Seltos के सपने पर पानी फेरने आ गया Renault Duster पावरफुल इंजन के साथ मिलेंगे ये सारी सुविधाएं

Renault Duster

Renault Duster

ऑटोमोबाइल बाजार में नई रेनो डस्टर का आगमन हुआ है, जो अपनी उन्नत तकनीकी विशेषताओं के साथ बाजार के प्रतिद्वंद्वियों को कड़ी टक्कर दे रही है। रेनो ने इस नई कार के माध्यम से बाजार में अपनी मजबूत स्थिति को और भी पुख्ता किया है। यह नई डस्टर यूरोपीय बाजार में पहले ही अपनी जगह बना चुकी है और जल्द ही भारतीय बाजार में भी इसकी उपस्थिति दर्ज कराई जा सकती है।

इस नई डस्टर में आपको एक 1.6 लीटर का 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो दो इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ आता है, जिससे इसकी शक्ति 140bhp तक पहुँचती है। इसमें एक 1.2kWh की बैटरी और रिजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम भी है। इसके अलावा, इसमें एक 1.2 लीटर का 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी है जो 130 bhp की शक्ति प्रदान करता है। इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स और 5 ड्राइविंग मोड्स भी शामिल हैं।

नई डस्टर में आपको उन्नत फीचर्स भी मिलते हैं, जैसे अपडेटेड डैशबोर्ड, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, सेमी-डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, और क्रूज कंट्रोल। इसमें नए डिजाइन के अलॉय व्हील्स और डुअल टोन बंपर भी हैं।

इस कार की भारत में एंट्री 2025 तक हो सकती है, और इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा, होंडा एलिवेट, टोयोटा अर्बन क्रूजर हायराइडर, स्कोडा कुशाक, फॉक्सवैगन टाइगुनगु, और एमजी एस्टर से होगा।

Renault Duster

Summery

Input – Sonu Roy

Exit mobile version