Site icon NEWSF

Industrial development Bihar: बिहार के इस जिले में खुलेगा उद्योगों का खजाना, हजारों को मिलेगा नौकरी, यहाँ जानिए पूरी खबर.

industrial development Bihar

industrial development Bihar

industrial development Bihar: दोस्तों बिहार के गया जिले में एक नया उद्योगिक अध्याय की शुरुआत होने वाली है. बता दे कि सरकार द्वारा बड़ा निवेश करके यहां पर बड़े पैमाने पर उद्योग खुलने जा रहे हैं. बियाड़ा क्षेत्र गुरारू में लगभग 200 करोड़ रुपये का इन्वेस्टमेंट होने वाला है. जिससे तीन-चार हजार लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे.

वही आपको बता दे कि गया जिला में इन्डस्ट्रियल विकास के लिए लगभग 10 यूनिट्स की शुरुआत होने वाली है. जिनमें सबसे महत्वपूर्ण हैं टेक्सटाइल और आईबी फ्लड यूनिट्स. यहां पर बेड़शीट, कंबल, तकिया का कवर, गमछा आदि का निर्माण होगा. जो देश और विदेश में निर्यात के लिए उपलब्ध होगा.

इस उद्योगिक विकास के साथ ही स्थानीय लोगों को भी रोजगार के अवसर मिलेंगे. यह विकासी अध्याय गया के अर्थव्यवस्था को मजबूती प्रदान बनाएगा. और क्षेत्र के विकास में महत्वपूर्ण योगदान देगा. साथ ही पूर्व में चीनी मिल के बंद हो जाने के बादयह इलाका उद्योगिक विकास के लिए उपलब्ध हो गया था.

सरकार द्वारा इस जमीन को औद्योगिक क्षेत्र विकास के लिए अल्लाकित किया गया है. जिससे स्थानीय लोगों को और बड़े पैमाने पर रोजगार के अवसर मिलेंगे.

Exit mobile version