Site icon NEWSF

Bihar Mega Bridge: बिहार को मिला 2000 करोड़ के मेगा ब्रिज का सौगात, जानिए कब तक होगा निर्माण.

Bihar mega bridge Construction

Bihar mega bridge Construction

Bihar Mega Bridge: दोस्तों बिहार राज्य में नहीं कम हो रही पोलिटिकल चर्चाओं के होते हुए भी इस समय बिहार राज्य को विकाश पर ले जाने के लिए मेगा ब्रिज का सौगात मिला है. बता दे कि बिहार राज्य की सरकार ने करीब करीब 2000 करोड़ रुपए की राशी के आसपास के मेगा ब्रिज को बनाने का ऐलान किया है.

वही बिहार राज्य के लिए आगामी मुख्य समय में (SP) सिंगला के द्वारा 2221.47 करोड़ रुपए की खर्च से एक मेगा ब्रिज को बनाने की घोषणा किया गया है. वही यह ब्रिज बिहार राज्य के खुशहाली की ओर एक मुख्य कदम है. जिससे बिहार राज्य के विकास में बढ़ोतरी मिलेगी.

वही आपको बता दे कि इस शानदार मेगा ब्रिज को बनाने का काम गंगा नदी पर दीघा सोनपुर रेल रोड ब्रिज के 180 मीटर बगल में होगा. साथ ही आपको बता दे कि इस ब्रिज को बनाने के लिए 2635.89 करोड़ राशी का बजट फिक्स किया गया है. और इस काम को अगले तीन सालों में पूरा कर लिया जाएगा.

साथ ही बिहार राज्य में पहले से ही छह मेगा ब्रिज को बनाने का काम किया जा रहा है. वह इस नए ब्रिज को बनाने का काम साल 2027 तक पूर्ण किया जाएगा. साथ ही आपको बता दे कि यह नया ब्रिज 6 लेन का बनाया जायेगा. और गंगा नदी पर एक्स्ट्रा डोज सिर्फ ब्रिज के सौन्दर्य में बनेगा.

Exit mobile version