Site icon NEWSF

Bihar IT Park: बिहार बनेगा आईटी, हब मंत्री ने मंत्री ने किया बड़ा ऐलान 

Bihar IT Park

Bihar IT Park

Bihar IT Park: दोस्तों आईटी बेस अर्थव्यवस्था अभी भारत देश के विभिन्न राज्यों में है. जिससे की हैदराबाद बेंगलुरु समेत कई सिटी है. जहां की अर्थव्यवस्था आईटी पर आश्रित है. वहीं आईटी पूरी नई अर्थव्यवस्था के व्यवहार बढ़ रहा है. इसी अन्तराल में बिहार राज्य भी आईटी बेस अर्थव्यवस्था को लेकर पीछे नहीं होना चाहता है.

वही फ़िलहाल बिहार राज्य में भी आईटी हब निर्माण को लेकर काम का सुभारंभ हो चूका है. साथ ही बता दे की वहा पर कई आईटी पार्क भी बनाये जा रहे हैं. और आगे भी कई आईटी पार्क को वहा पर बनाया जा सकता है. तो आइये जानते है की बिहार में आईटी निर्माण के लिए क्या क्या होगा.

वही असल में मंत्री ने पदभार संभालते हुए बताया कि इस राज्य में रिसर्च की बेहद संभावना है. उन्होंने बताया की विभागीय अधिकारी से बात करके हम रिसर्च को और आगे बढ़ाएंगे. जिसका मायने है. की बिहार राज्य में आईटी रिसर्च को और आगे बढ़ाया जायेगा.

साथ ही आपको जानकारी दे दे की बिहार राज्य आईटी के स्थान में बहुत फुर्ती से आगे निकल सकता है. क्योंकि बिहार राज्य में आईटी आधारिक को आगे बढ़ा दिया जा रहा है. साथ ही आपको जानकारी दे दे की बिहार राज्य में विभिन्न आईटी पार्क भी बनाया जायेगा. जिसमें की बिहार की राजधानी पटना में ही दो आईटी पार्क बनया जायेगा. साथ ही बता दे की बिहार के दरभंगा जिला में आईटी पार्क का निर्माण करीब समाप्त हो गया है.

Exit mobile version