Site icon NEWSF

Bihar Development: बिहार की बदल रहा है तस्वीर अब यहाँ बन रहा है सबसे खूबसूरत मरीन ड्राइव

Marine Drive development

Marine Drive development

दोस्तों बिहार की तस्वीर अब बदल रही है. बता दे कि स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत एक और सुंदर मरीन ड्राइव का निर्माण हो रहा है. वही आपको जानकारी दे दे की पटना के बाद अब मुजफ्फरपुर में यह मरीन ड्राइव बन रही है. जो सिकंदरपुर मन को विकसित करने के लिए अद्वितीय सुविधाओं के साथ बनाई जा रही है.

साथ ही बता दे की इस प्रोजेक्ट के तहत सिकंदरपुर को विकसित करने के लिए लगभग 169 करोड़ रुपये का निवेश किया जा रहा है. वही इस निर्माण हो रही मरीन ड्राइव में मिलने वाली सुविधा की बात करे तो इस खूबसूरत मरीन ड्राइव में पार्क, एडवेंचर पार्क जैसी कई सुविधाएं होंगी. जिससे स्थानीय लोगों को मनोरंजन के लिए एक नई सुविधा मिलेंगे.

वही स्मार्ट सिटी परियोजना के अंतर्गत बिहार में चार शहरों में से एक मुजफ्फरपुर को चुना गया है. इस परियोजना के तहत मुजफ्फरपुर के बीच मरीन ड्राइव का निर्माण हो रहा है. जो इस क्षेत्र को पर्यटन में एक महत्वपूर्ण नया केंद्र बनाएगा. इससे न केवल शहर का विकास होगा बल्कि स्थानीय आय में वृद्धि भी होगी और यहां के लोगों को नए रोजगार के अवसर भी मिलेंगे.

बिहार में इस तरह के परियोजनाओं के माध्यम से राज्य का विकास गति से हो रहा है. और यह पर्यटन को भी बढ़ावा देने में मदद कर रहा है. इससे स्थानीय लोगों का जीवनस्तर भी बेहतर हो रहा है. और वे नए अवसरों के साथ अपने सपनों को पूरा करने का मौका पा रहे हैं.

Exit mobile version