Site icon NEWSF

Bihar Development: बिहार में करोड़ो रुपए की लागत से निर्माण होगा यह रेलवे स्टेशन, बनेगा वर्ल्ड क्लास, जानिए खासियत

Dalsinghsarai Railway Station

Dalsinghsarai Railway Station

Bihar Development: दोस्तों भारत में रेलवे स्टेशन और रेलवे का उन्नति तेजी से हो रहा है. बता दे की बिहार राज्य की दलसिंहसराय रेलवे स्टेशन को वर्ल्ड क्लास बनाने का प्रस्ताव देश में काफी धूम मचा रहा है. यह पहल जिसमें 20 करोड़ रुपये का निवेश होगा.

इस परियोजना के तहत दलसिंहसराय स्टेशन को अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार विकसित किया जाएगा. स्टेशन को मॉडर्न और शानदार सुविधाओं से लैस बनाने के लिए प्रयास किया जा रहा है. वही इस निर्माण हो रहे रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को बेहतर सुविधाएं दिए जायेंगे. जैसे कि अलग अलग गेट, लिफ्ट, और एक्सीलरेटर.

वही आपको बता दे की इस निर्माण हो रहे रेलवे स्टेशन के आसपास विभिन्न व्यापारिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए एक व्यापारिक केंद्र और एक शॉपिंग मॉल का निर्माण भी किया जाएगा. इससे स्थानीय व्यापारियों को नई आवासीय और व्यवसायिक संभावनाएं प्राप्त होंगी.

यह पहल भारतीय रेलवे के विकास में एक नई दिशा प्रदान करेगी. और बिहार को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने में मदद करेगी. इसके अलावा यह एक बेहतरीन यात्रा अनुभव प्रदान करके यात्रियों को संतुष्टि मिलेगा. और पर्यटन को भी बढ़ावा देगा.

Exit mobile version