Site icon NEWSF

Bihar development: बिहार के इस जिला को बनाया जायेगा आयोध्या की तरह जानिए …

Sitamarhi Dham Development

Sitamarhi Dham Development

Bihar development: दोस्तों बिहार राज्य के सीतामढ़ी जिला को आयोध्या की तरह विकसित करने का योजना एक बहुत बड़ा महत्वपूर्ण बादाम है. बता दे कि इस योजना के अनुसार सीतामढ़ी को पूरे देश में एक प्रमुख तीर्थ स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा.

वही आपको बता दे कि यहां पर एक भव्य माँ सीता का मंदिर निर्माण होगा. जिसमें 251 फीट की ऊँची प्रतिमा भी स्थापित की जाएगी. साथ ही आपको बता दे कि इस परियोजना का निर्माण कुल 50 एकड़ में किया जाएगा.

साथ ही आपको जानकारी दे दे कि रामायण रिसर्च काउंसिल के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी सांदीपेंद्र जी महाराज ने बताया कि इस परियोजना की तैयारी वर्ष 2018 से ही चल रही है. और इसके लिए 30 एकड़ जमीन भी उपलब्ध कराई गई है.

मंदिर के निर्माण के साथ-साथ सीतामढ़ी के विकास के लिए एक बेहतर रोड का निर्माण भी हो रहा है. यह रोड सीधा राम नगरी आयोध्या से सीतामढ़ी तक जुड़ेगा. जिससे भक्तगण सीधा माँ सीता की दर्शन के लिए सीतामढ़ी पहुंच सकेंगे.

इस प्रोजेक्ट को लेकर स्वामी सांदीपेंद्र जी महाराज ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात करने की योजना बनाई है. ताकि इस स्थल पर भूमि-पूजन की शुरुआत हो सके. अब यह देखना है कि इस प्रोजेक्ट को कितनी तेजी से आगे बढ़ाया जा सकता है.

Exit mobile version