Site icon NEWSF

मिलिए आईएएस अधिकारी यशनी नागराजन से जिन्होंने UPSC कि परीक्षा में लगातार 3 बार हुई असफल फिर इस तरह की तैयारी और हासिल की सफलता बनी आईएएस.

IAS Yashni Nagarajan

IAS Yashni Nagarajan

दोस्तों सिविल सेवा (UPSC) की एग्जाम में सफलता पाना कोई आसान काम नहीं है. इसके लिए कैंडिडेट्स को दिन रात बहुत मेहनत करनी पड़ती है. आज के इस खबर में हम आपको एक ऐसे आईएएस अधिकारी की कहानी बता रहे है.

जिन्होंने सिविल सेवा परीक्षा में लगातार 3 बार हुई असफल फिर अपनी चौथी प्रयास में हासिल की सफलता बनी आईएएस आइये जानते है आईएएस अधिकारी यशनी नागराजन की यूपीएससी यात्रा के बारे में …

IAS Yashni Nagarajan

जानकारी के अनुसार आईएएस यशनी नागराजन अरुणाचल प्रदेश की निवासी है. बात करे हम इनकी पढाई लिखाई की तो बचपन से पढाई लिखाई में तेज यशनी अपनी सुरुआती पढाई केंद्रीय विद्यालय नाहरलगुन आंध्र प्रदेश से पूरा की है.

वही यशनी ने साल 2014 में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग युपिया से ईईई में बीटेक की पढाई पूर्ण की. इसके प्रश्चात यशनी रिज़र्व बैंक में ग्रेड बी ऑफिसर के तौर पर काम करने लगीं. बैंक में जॉब के साथ -साथ उन्होंने सिविल सेवा एग्जाम की तैयारी आरम्भ की.

IAS Yashni Nagarajan

किन्तु आपको बता दे कि यशनी सिविल सेवा परीक्षा में पहले 3 प्रयासों में असफल रहीं. जिसके प्रश्चात यशनी अपनी पूरी हिम्मत और लगन के साथ चौथा बार सिविल सेवा एग्जाम में सामिल हुई और चौथा प्रयास में उन्होंने सफलता हासिल कर ली. और आईएएस बन गई.

Exit mobile version