Site icon NEWSF

बिहार में निर्माण हो गया अंतरराष्ट्रीय पोर्ट, जानिए खासियत और निर्माण स्थल

International port in bihar

International port in bihar

दोस्तों किसी भी देश और राज्य को विकसित करने के लिए पोर्ट और अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट सहित रोड कनेक्टिविटी होने की बहुत ही जरुरी है. वहीं बता दें कि बिहार राज्य में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट भी बनाया जायेगा. इसी बीच अब अंतरराष्ट्रीय पोर्ट को बनाने का काम पूरा हो चुका है. और इसकी सिलान्यास भी हो चुका है.

वही आपको बता दें. कि बिहार राज्य को एक बेहतरीन अंतरराष्ट्रीय पोर्ट का सौगात मिल चुका है. जिसका सिलान्यास भी अब हो चुका है. असल में इस अंतरराष्ट्रीय पोर्ट के निर्माण से रास्ता मार्ग और हवाई सड़क से आने जाने वाले सामग्री को और भी सुविधा मिलेगी.

असल मे आपको जानकारी दे दे कि बिहार राज्य में निर्माण हुए एयरपोर्ट 82.48 करोड रुपए की खर्च से तैयार किया गया है. साथ ही यह अंतरराष्ट्रीय पोर्ट 13.17 एकड़ जमीन में फैला हुआ है. जो बहुत ही बेहतरीन है. वही आपको बता दे की इस निर्माण हुए अंतरराष्ट्रीय पोर्ट से 77000 कंटेनर लोड एवं अनलोड करने की भी कैपिसिटी पोर्ट में दी गई है.

वही आपको बता दे की इस अंतरराष्ट्रीय पोर्ट का निर्माण बिहार राज्य के सारण के सोनपुर स्थित कालू घाट पर किया गया है. वही इस अंतरराष्ट्रीय पोर्ट के निर्माण से बिहार राज्य से सीधे तौर पर देश के अनेको राज्य मिलने वाले हैं.

Exit mobile version