Site icon NEWSF

बिहार में खगोल विज्ञान की नई धारा, 10 मई से उद्घाटित हो रहा है देश का सर्वाधिक शानदार तारामंडल.

New look of Patna Planetarium after Redevelopment

New look of Patna Planetarium after Redevelopment

दोस्तों जैसा की आपलोगों जानते ही होंगे कि बिहार का पहला तारामंडल जो की राजधानी पटना में निर्माण किया गया है. वही दूसरा तारामंडल बिहार राज्य के गया जिला में निर्माण किया गया है. साथ ही आपको बता दे कि अब बिहार में भी शानदार तारामंडल का निर्माण किया जा रहा है.

वही आपको बता दे कि यह निर्माण हो रही तारामंडल सिर्फ बिहार का ही नहीं बल्कि पुरे देश का सबसे बड़ा हाईटेक तारामंडल में से एक होगा. साथ ही आपको बता दे कि यह शानदार तारामंडल का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चूका है. और इसे बिहार के लोगों के लिए 10 मई को खोल दिया जाएगा.

साथ ही इस निर्माण हुई तारामंडल में मिलने वाली सुविधा की बात करे तो इसमें आपको पार्किंग की सुविधा, खाने पीने की सुविधा के साथ और भी अनेकों सुविधा मिलेगी. वही आपको जानकारी दे दे कि  पटना शहर का तारामंडल बहुत दिनों से बंद पड़ा था. उसी तारामंडल को फिर से पुन निर्माण किया गया है.

साथ ही आपको बता दे कि यह तारामंडल पटना के इनकम टैक्स गोलमबर के पास ही निर्माण किया गया है. वही कही अगर आपलोग इस तारामंडल में घुमने की योजना बना रहे है. तो इसके लिए आपलोगों को ऑनलाइन टिकेट बुक करना होगा. वही अगर आपको टिकेट बुक करना है तो इसके लिए आप dstbihar.softelsolutions.in पर जा कर ऑनलाइन टिकट खरीद सकते हैं.

Exit mobile version