Site icon NEWSF

बिहार के इस जिलों में निर्माण हो रहा दूतला ब्रिज, जानिए खासियात

Dutla Bridge constructed in bihar

Dutla Bridge constructed in bihar

दोस्तों बिहार में सड़क आधारभूत संरचना को और भी शानदार बनाने के लिए बिहार में कई मेगा रोड प्रोजेक्ट और कई मेगा पुल प्रोजेक्टों पर कार्य किया जा रहा है. वही आपको जानकारी दे दे कि बिहार राज्य में निर्माण अनेकों मेगा सेतु पूरे देश में अपना एक स्थान प्राप्त कर रहा है.

दूसरी ओर आपलोगों ने अभी तक देश के अनेकों राज्यों में अनेकों मेगा सेतु देखा होगा. जिसमें से अनेकों मेगा सेतु दो फ्लोर के भी है. किन्तु इसी अन्तराल में अब बिहार राज्य में भी दो ऐसे मेगा सेतु का निर्माण किये जा रहे हैं. साथ ही आपको बता दे की यह निर्माण हो रहे मेगा सेतु दो फ्लोर के होंगे.

जिसपर आपलोगों को तीन फ्लोर पर ट्रैफिक चलती हुई दिखेगी. तो आइये जानते हैं कि की इस मेगा सेतु का निर्माण बिहार राज्य के कौन से जिला में हो रहा है. वही आपको जानकारी दे दे कि बिहार राज्य में पुरे 3 फ्लोर पर ट्रैफिक चलती हुई अपलोगो को जल्दी दिखने वाली है.

असल में बिहार राज्य में पुरे दो तल्ला ब्रिज करीब-करीब दो बनाये जा रहे हैं. जिसमे की बिहार राज्य के छपरा जिला में भारत देश का सबसे बड़ा दूसरा डबल डेकर पुल को फ़िलहाल बनाया जा रहा है. वही यह डबल डेकर पुल बहुत ही बेहतरी होगा जहां पर आपलोगों को तीन लेयर में ट्रैफिक चलती हुई दिखेगी.

वही आपको बता दे की इस मेगा ब्रिज का निर्माण राजधानी पटना के कारगिल चौक से लेकर पटना के गांधी चौक के अन्तराल अशोक राजपथ के ऊपर बेहतरीन मेगा डबल डेकर पुल को बनया जा रहा है. वही इस निर्माण हो रहे मेगा पुल की खासियत की बात करे तो इसमें आपको तीन लेयर में गाड़ियां चलती हुई दिखेगी. साथ ही बता दे की की इस मेगा पुल का निर्माण 2025 के मार्च तक पूरा हो सकता है.

Exit mobile version