Site icon NEWSF

रतन टाटा की नन्ही परी Swift की करेंगी हवा टाइट, डीलक्स फीचर्स और दमदार इंजन के साथ देखे कीमत

Tata Nano

Tata Nano

Tata Nano, जिसे रतन टाटा की नन्ही परी के रूप में जाना जाता है, अब एक नए इलेक्ट्रिक अवतार में मार्केट में वापसी करने जा रही है। यह गाड़ी अपने डीलक्स फीचर्स और दमदार इंजन के साथ Swift जैसी प्रतिद्वंद्वी कारों को कड़ी टक्कर देगी। जैसा कि ऑटोसेक्टर में इलेक्ट्रिक वाहनों की एंट्री शुरू हो गई है, टाटा मोटर्स भी इस क्षेत्र में अपनी नई पहल लेकर आ रही है।

टाटा नैनो की पहली पीढ़ी में 624 सीसी का ट्विन सिलेंडर पेट्रोल इंजन था, जो 38 बीएचपी पावर और 51 न्यूटन मीटर टॉर्क जनरेट करता था। इस वाहन को मैनुअल और ऑटोमेटिक गियर बॉक्स विकल्पों के साथ पेश किया गया था। अब, नए इलेक्ट्रिक अवतार में, यह वाहन अधिक दमदार रेंज और उन्नत सुविधाओं के साथ मार्केट में वापसी करने वाला है।

इसके लुक और डिजाइन में भी बदलाव की उम्मीद है, जिससे यह आधुनिक और प्रीमियम दिखेगी। जानकारी के मुताबिक, टाटा नैनो इलेक्ट्रिक को कंपनी 2023 की दूसरी तिमाही में लॉन्च कर सकती है और इसका प्री प्रोडक्शन मॉडल 2023 ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया जा सकता है।

Tata Nano

अगर इसकी कीमत की बात की जाए, तो इसे 3 से 5 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में मार्केट में उतारा जा सकता है, जो इसे एक आकर्षक और सुलभ विकल्प बनाती है। टाटा नैनो इलेक्ट्रिक के आने से न केवल भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की रेंज बढ़ेगी, बल्कि यह वाहन उपभोक्ताओं को अधिक सुविधाजनक और पर्यावरण के अनुकूल यात्रा का विकल्प भी प्रदान करेगा। इस तरह, टाटा नैनो एक बार फिर से अपनी नई और अद्वितीय छाप छोड़ने वाली है।

Exit mobile version