Site icon NEWSF

बिहार में बन कर तैयार हुआ बनारस और हरिद्वार जैसी शानदार घाट जानिए खासिअत।

Simaria Ghat construction

Simaria Ghat construction

दोस्तों जब भी नदी और घाट की बात आती है. तो हमें वाराणसी एवं हरिद्वार जैसा शानदार घाट की बात जरुर यद् आती है. किन्तु अब बिहार राज्य में भी हरिद्वार एवं वाराणसी जैसे शानदार घाट अंदाज़ से निर्माण किये जा चुके हैं. साथ ही आपको जानकारी दे दे की बिहार की राजधानी पटना में इस समय nit घाट, पटना घाटके साथ और भी विभिन्न घाट स्थित है.

वही आपको जानकारी दे दे कि बिहार राज्य में करोड रुपए की खर्च से वाराणसी एवं हरिद्वार के तरह शानदार घाट को बनाया जा रहा है. साथ ही बताया जा रहा है. कि 114 करोड़ 97 लाख की खर्च से सीढ़ीनुमा खूबसूरत रिवर फ्रंट एवं घाट को बनाया जा रहा है.

साथ ही आपको बता दे कि हरिद्वार एवं वाराणसी के तट पर बिहार राज्य में एक और शानदार घाट करीब करीब निर्माण हो रहा है. जिसको बनाने का काम लग भग 90 % तक पूरा कर लिया गया है. वही आपको बता दे की इस सिमरिया घाट का निर्माण बिहार राज्य के बेगूसराय जिला में हो रहा है.

साथ ही आपको जानकारी दे दे कि बिहार राज्य के बेगूसराय जिला में सिमरिया घाट परियोजना को लग- भग पूर्ण कर लिया गया है. एवं प्रथम फेज का कार्य ऑलमोस्ट पूरा कर लिया गया है. साथ ही वही पर बताया जा रहा है. कि प्रथम फेज में 250 मीटर का घाट का काम पूर्ण कर लिया गया है. और बहुत जल्द ही इस घाट पर आम लोगों को जाने लिए परमिशन भी दिया जायेगा.

Exit mobile version