Site icon NEWSF

बिहार के इस जिले में पहला आर्टिफिशियल ग्राउंड बना, अब मौसम की चिंता नहीं, खेलों का आनंद लीजिए।

: Bihar, artificial ground, Muzaffarpur, sports facility

: Bihar, artificial ground, Muzaffarpur, sports facility

दोस्तों पिछले कुछ वर्षों से खेलों के प्रति लोगों का क्रेज काफी बढ़ गया है. आज के टाइम में लोग खेलों को एंटरटेनमेंट के साथ-साथ करियर के रूप में भी चुन रहे हैं. जैसा कि हम सब जानते हैं. क्रिकेट हो या बैडमिंटन हर खेल के लिए ग्राउंड की आवश्यकता होती है।

लेकिन आपको बता दे कि बिहार के बड़े जिलों को छोड़कर कुछ ही जगह पर अच्छे खेल के मैदान बनाए गए हैं. जहां लोग हर मौसम में खेलों को एंजॉय कर सकते हैं. आज के लेख में हम आपको उत्तरी बिहार के मुजफ्फरपुर के बेला इलाके में नवनिर्मित प्लेयिंग ग्राउंड के बारे में बताने जा रहे हैं जो अत्यधुनिक सुविधाओं से लेस है.

इसके अलावा अंदर रूफ आर्टिफिशियल ग्राउंड होने की वजह से यहां आप हर मौसम में खेलों का आनंद ले सकते हैं. बिहार के मुजफ्फरपुर में स्थित यह क्रिकेट ग्राउंड उत्तरी बिहार का पहले आर्टिफिशियल ग्राउंड है. जहां आपको ओरिजिनल ग्राउंड जैसा ही फिलिंग आता है.

यहां आप किसी भी मौसम में खेलों का आनंद ले सकते हैं. जहां आप सर्दी, गर्मी, बरसात की फिक्र किए बिना अपने खेल को एंजॉय कर सकते हैं. इस आर्टिफिशियल ग्राउंड का नाम टर्फ एरिना रखा गया है. जहां आपको अत्यधुनिक व विश्व स्तर की सुविधाएं देखने को मिलती हैं.

देश के दिल्ली और मुंबई जैसे बड़े शहरों में आर्टिफिशियल ग्राउंड का क्रेज काफी बढ़ गया है. हालाँकि बिहार में अभी भी इनकी संख्या बहुत कम है. लेकिन मुजफ्फरनगर के पुनीत भारती ने बिहार के इस छोटे से इलाके में आर्टिफिशियल ग्राउंड का निर्माण करके खिलाड़ियों को एक सुनहरा अवसर दिया है.

Exit mobile version