Site icon NEWSF

Vande Bharat Train: एक और नए रूट पर दौड़ेगी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन जानिए डिटेल्स.

Vande Bharat Express

Vande Bharat Express

Vande Bharat Train: दोस्तों भारतीय रेलवे बेहतरीन ढंग से वन्दे भारत ट्रेनों की शुरुआत कर रही है. अब ये ट्रेनें देश के अधिकांश राज्यों में चलने लगी हैं. बता दे कि पिछले महीने प्रधानमंत्री मोदी ने 10 नई वन्दे भारत ट्रेनें लॉन्च की हैं. जोकि पिछले वर्ष के आखिरी में 6 ट्रेनों के साथ मिलाकर होते हैं.

अब एक और नए रूट पर वन्दे भारत एक्सप्रेस की शुरुआत की जा रही है. जिससे यात्रियों को और भी अधिक सुविधाएं मिलेगी. वन्दे भारत से सफर करने वाले यात्रियों के लिए अब एक और रूट उपलब्ध होगी. दुर्ग से विशाखापट्टनम तक की यह नई वन्दे भारत ट्रेन यात्रियों को और अधिक सुविधा प्रदान करेगी.

वही आपको बता दे कि रेलवे ने इस नई ट्रेन के लॉन्च के लिए पूरी तैयारी कर ली है. लेकिन लोकसभा चुनाव के आचार संहिता के कारण इसका लॉन्च अभी नहीं हो पा रहा है. इस अवसर पर यह नई ट्रेन जून महीने में लॉन्च की जाने की संभावना है.

जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने वन्दे भारत ट्रेन की मांग की थी. उन्होंने इस संबंध में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र भी लिखा था. इस बदलाव के पीछे राज्य सरकारों की सक्रिय भूमिका का होना महत्वपूर्ण है. इस ट्रेन को रेल विभाग द्वारा भी मंजूरी मिल चुकी है. और उसका टाइम टेबल भी तैयार किया गया है.

Exit mobile version