Site icon NEWSF

Vande Bharat Express: 7 घंटे में न्यू जलपाईगुड़ी से पटना की सफर, पटना-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस का रूट और समय-सारणी जानिए …

New Jalpaiguri, 22233 Vande Bharat Express, train schedule

New Jalpaiguri, 22233 Vande Bharat Express, train schedule

Vande Bharat Express: दोस्तों पिछले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पटना को तीन नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों की भेंट दी. अब पटना से जलपाईगुड़ी तक की यात्रा केवल 7 घंटों में तय हो जाएगी. बता दे कि 14 मार्च से जलपाईगुड़ी से पटना के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस की नियमित सेवा शुरू हो चुकी है.

इसके लिए टिकट बुकिंग आरंभ कर दी गई है. वही आपको बता दे कि यह वंदे भारत एक्सप्रेस कटिहार और किशनगंज से होकर न्यू जलपाईगुड़ी तक जाएगी. साथ ही पटना से एनजीपी की किराया 1550 रुपए है. जबकि एग्जीक्यूटिव चेयर की किराया 2670 रुपए है.

वही आपको जानकारी दे दे कि ट्रेन शंख्या(22234) वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पटना से दोपहर 1:00 बजे चलकर शाम को 5:35 बजे कटिहार पहुंचेगी. साथ ही 6:44 बजे किशनगंज और रात को 8:00 बजे न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन पहुंचेगी. वही यह ट्रेन बेगूसराय, खगड़िया में भी रुकेगी.

साथ ही आपको बता दे कि पटना से न्यू जलपाईगुड़ी का सफर 471 किलोमीटर दूर है. लेकिन वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन मात्र 7 घंटे में यह दूरी तय कर लेगी. वही डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस से यह दूरी तय करने में 11 घंटे और गुवाहाटी एक्सप्रेस से 10 घंटे साथ ही कामाख्या एक्सप्रेस से पौने 11 घंटे का समय लगता है.

वही न्यू जलपाईगुड़ी सेट्रेन शंख्या (22233) वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन सुबह 5:15 बजे चलेगी. और दोपहर 12:10 बजे पटना पहुंचेगी. यह ट्रेन मंगलवार को छोड़कर रविवार तक 6 दिनों तक चलेगी. प्रधानमंत्री ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंसिंग के सहायता से झंडी दिखाकर देश को 10 नए वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों की सौगात दी थी.

Exit mobile version