Site icon NEWSF

Vande Bharat Express: पटना से लखनऊ के बीच शीघ्र आरंभ होगी वंदे भारत ट्रेन, रूट और किराया की सम्पूर्ण जानकारी यहाँ प्राप्त करें…

Vande Bharat Express

Vande Bharat Express

दोस्तों वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को पटना और लखनऊ के अन्तराल चलने की समाचार तेज हो गई है. वही गोरखपुर के पश्चात अब लखनऊ से सुल्तानपुर होकर पटना तक जाने के लिए वंदे भारत ट्रेन को शुरू किया जाना है. वंदे भारत ट्रेन के लिए उत्तर रेलवे मंडल ने अपना सर्वेक्षण भी पूरा कर लिया है.

सूत्रों के अनुसार पटना से लखनऊ सफ़र करने वाले लोगो को जल्द ही वन्दे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का ख़िदमत मिलने वाला है. साथ ही ये भी बात भी सुनने को मिली है. कि पटना लखनऊ के अन्तराल जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के लिए कोच फैक्ट्री की भी किराया सौप दिया गया है. और बहुत जल्द रेलवे बोर्ड इसकी नोटिफिकेशन भी देने वाली है.

लखनऊ से देहरादून के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलने का सर्वेक्षण भी उत्तर रेलवे के लखनऊ एवं मुरादाबाद मंडल में समीप एक माह पूर्व ही पूरा कर लिया है. हकीकत में अब एक बार फिर तीसरा मार्ग के लिए लखनऊ से सुल्तानपुर वाराणसी होकर पटना का रास्ता चयनित किया गया है.

जो इनफार्मेशन आ रही है. उसे यह बात क्लियर हो रहा है. कि पटना के लिए लखनऊ से सुबह वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन खुलेगी. और पटना से लखनऊ के लिए यह वंदे भारत ट्रेन सुबह लौट कर आएगी. रेलवे के सीनियर अधिकारी ने बताया कि वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का टाइम उसे क्षेत्र पर चलने वाली ट्रेनों की रिपोर्ट के बेस पर ही फिक्स किया जाएगा.

Exit mobile version