Site icon NEWSF

Success Story: केवल 22 वर्ष की उम्र में ही स्वाति ने पास की यूपीएससी परीक्षा बनी आईएएस तैयारी करने वाले को दी ये सलाह.

IAS Swati Meena

IAS Swati Meena

Success Story: दोस्तों संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की परीक्षा को देश की सबसे प्रतिष्ठित परीक्षाओ में एक माना जाता है. और इस प्रतिष्ठित परीक्षाओ में प्रत्येक वर्ष लाखों उम्मीदवार तैयारी करते हैं और परीक्षा में सामिल होते है. किन्तु बता दे कि बहुत कम उम्मीदवार ही इस कठिन परीक्षा में सफलता हासिल कर पाते है.

आज के इस खबर में हम आपको एक ऐसे आईएएस की कहानी बता रहे है जिन्होंने केवल 22 वर्ष की उम्र में ही सिविल सेवा जैसे कठिन परीक्षा में सफलता हासिल की और आईएएस बन गई. आइये जानते है आईएएस स्वाति मीना की यूपीएससी यात्रा के बारे में….

जानकारी के अनुसार बता दे कि आईएएस स्वाति मीना मूल रूप से अजमेर की निवासी है. बात करे हम इनकी पढाई लिखाई की तो बचपन से ही पढाई में काफी होशियार स्वाति अपनी सुरुआती पढाई भी अजमेर से पूर्ण की है. पढाई पूर्ण होने के प्रश्चात स्वाति सिविल सेवा की तैयारी करने की ठानी.

और तैयारी शुरु कर दी साथ ही आपको बता दे कि तैयारी के समय स्वाति के माता-पिता ने उनको काफी सहयोग किया वही आपको बता दे कि स्वाति ने साल 2007 में आयोजित सिविल सेवा परीक्षा में सामिल हुई और उन्होंने पुरे देश में 260वीं रैंक प्राप्त कर आईएएस बनी. और अपना सपना पूरा की.

Exit mobile version