Site icon NEWSF

Patna New Railway Station: पटना को मिलेगा जल्द ही नया रेलवे स्टेशन कि भेट जानिए …

Patna New Railway Station

Patna New Railway Station

दोस्तों बिहार की राजधानी पटना में लोकल ट्रेनों के परिचालन में परेशानी का सामना करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. बता दे कि हार्डिंग पार्क के पास एक नया रेलवे स्टेशन का निर्माण होने जा रहा है. इस नए रेलवे स्टेशन के निर्माण से केवल शहर को ही नही बल्कि यात्रियों को सुविधाएं सफ़र करने में सुविधा होगी.

वही आपको बता दे की पटना जंक्शन पर लोकल ट्रेनों के लिए उपलब्ध जगह की कमी के कारण ट्रेनें देरी से खुलती हैं. लेकिन इस नए स्टेशन के निर्माण से इस समस्या का समाधान हो जाएगी. साथ ही हार्डिंग पार्क के पास बनने वाले इस स्टेशन में कुल 2 से 4 प्लेटफार्म होंगे. जिससे यात्रियों को अधिक सुविधा मिलेगी.

साथ ही आपको बता दे कि पटना जंक्शन को भी इस नए स्टेशन के निर्माण से लाभ होगा. हार्डिंग पार्क से शुरू होने वाली 100 जोड़ी ट्रेनें इस स्टेशन को उपयोग करेंगी. इससे पटना जंक्शन की भीड़ कम होगी और यात्रा के संचार को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी.

रेलवे के अधिकारियों के अनुसार पटना हार्डिंग पार्क में टर्मिनल स्टेशन के रूप में इस प्रोजेक्ट को स्वीकृति दी गई है. और कार्य शीघ्र ही शुरू होगा. यह पहल न केवल पटना के लिए बल्कि पूरे बिहार के रेलवे सेवाओं को भी सुधारेगी.

Exit mobile version