Xiaomi ने भारत में लॉन्च किया Mi KN-95 मास्क! जो 4 लेयर वाले मास्क में है 95% बैक्टीरियल फिल्टर इफिसिएंसी,

Xiaomi ने स्मार्टफोन, टीवी समेत अन्य प्रोडक्ट्स के बाद अब Mi KN-95 Mask भी भारत में लॉन्च कर दिया है. एमआई के इस मास्क के दो यूनिट के सेट की कीमत सिर्फ 250 रुपये है.

देश में कोरोना के केस हर दिन बढ़ते जा रहे हैं, ऐसे में Xiaomi ने Mi KN-95 मास्क भारत में लॉन्च कर दिया है. Xiaomi इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनू कुमार जैन ने ट्विटर पर बताया कि Xiaomi, Mi KN 95 मास्क लेकर आया है जो की चार लेयर का है और इसमें 95 फीसदी बैक्टीरिया को रोकने की इफिसिएंसी है. इस पोस्ट में यह भी कहा गया कि कोरोना वायरस महामारी की पहली लहर के समय कंपनी ने अस्पतालों और डॉक्टरों में लाखों मास्क बांटे थे और अब आम लोगों के लिए KN95 लेकर आए हैं. Mi KN95 मास्क Mi स्टोर से खरीदे जा सकते हैं. 2 मास्क के पैक की कीमत 250 रूपये है और पांच मास्क पैक की कीमत 600 रूपये है.

जानिए मास्क की कीमत और खासियत

2 लेयर मेल्ट-ब्लोन फैब्रिक बैक्टीरिया और छोटे पार्टिकल्स को फिल्टर करने का काम करते हैं. श्याओमी मास्क सफेद रंग का है और इसमें कोई अन्य रंग नहीं है. शाओमी के नए फेस मास्क का डिजाइन आम KN-95 मास्क की तरह है. इस मास्क का वजन कम है और इसमें सॉफ्ट इयरलूप दिए गए हैं. इसके अलावा नए मास्क में नोज-पिन दी गई है, जिससे चश्मे पर भाप नहीं जमती है. वहीं, कंपनी का दावा है कि लोग बिना परेशानी के लंबे समय तक इस मास्क को पहन सकते हैं. शाओमी के इस मास्क को आप धोकर फिर से इस्तेमाल कर सकते हैं.

बैक्टीरिया को रोकने में सक्षम

कंपनी ने अपने नए Mi KN-95 फेस मास्क में सुरक्षा की चार लेयर दी हैं. साथ ही इस मास्क में नॉन-वूलन मटेरियल का इस्तेमाल किया गया है. इसके अलावा इस मास्क के अंदर दो मल्टी-ब्लॉन फैब्रिक की लेयर दी गई है, जो बैक्टीरिया को रोकने में सक्षम है. Xiaomi का फेस मास्क 95 प्रतिशत से अधिक बैक्टीरियल फिल्टर एफिशिएंसी (BFE) के साथ सुरक्षा के मानक मूल्यों के अनुरूप है. कंपनी का कहना है कि यह मास्क उन बैक्टीरिया को रोकने में सक्षम है, जिनका साइज 1 से 5 माइक्रोन है.