धोनी का रिएक्शन देख सहम गया एम्पायर फैसला पर लीया u-टर्न csk को बेन करने की मांग

महेन्द्र सिंह धोनी विकेट के आगे से तो लंबे लंबे शॉट्स लगाते ही हैं, लेकिन जब वो विकेट के पीछे होते हैं तो भी 22 गज के एरिया की हर एक हलचल पर उनकी पैनी निगाह होती है. कभी कभी तो सामने खड़ा अंपायर भी वो नहीं देख पाता तो धोनी विकेट के पीछे से भांप लेते हैं. क्रिकेट में जितनी बार धोनी ने DRS के जरिए अंपायर के फैसले को चैलेंज किया है उनमें से ज्यादातर में नतीजे उनके हक में आए . यही वजह है कि मामला जब धोनी या उनकी टीम से जुड़ा होता है तो अंपायर को भी अपने फैसले को लेकर गहन विचार या फिर उसे बदलने की जरूरत पड़ जाती है. और, कुछ ऐसी ही दिलचस्प घटना सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दुबई में खेले CSK के मुकाबले में भी देखने को मिली.

सनराइजर्स की पारी के 19वें ओवर की है. शार्दुल ठाकुर गेंदबाजी पर थे. पहली गेंद पर 2 रन देने के बाद उन्होंने ओवर की दूसरी बॉल वाइड की, जिसे शार्दुल ने फिर से डाला. इस बार गेंद फुल यॉर्कर थी जो ऑफ साइड के आखिरी छोर पर पड़ी.

फील्ड अंपायर पॉल रिफेल इसे भी वाइड देने के लिए हाथ उठाने ही जा रहे थे पर शार्दुल उनसे उलझ पड़े. वो फैसले का विरोध कर रहे थे. देखते ही देखते धोनी भी इस मसले में कूद पड़े. धोनी ने विकेट के पीछे खड़े रहकर ही पॉल रिफेल को कुछ कहा, जिसके बाद अंपायर को अपना फैसला बदलने पर मजबूर होना पड़ा.

ये देख डगआउट में बैठे SRH के कप्तान डेविड वॉर्नर झल्ला उठे और अपनी सीट से खड़े हो गए. सोशल मीडिया पर CSK के खिलाफ लहर रिप्ले में भी साफ दिखा कि वो गेंद ऑफ साइड के एकदम आखिरी छोर पर जाकर गिरी थी. खैर, धोनी ने तो अंपायर रिफेल को फैसला बदलने पर मजबूर कर दिया लेकिन इसके बाद सोशल मीडिया पर CSK को फिर से बैन करने की मांग तेज हो गई है