IPL-13: रबाडा के पास पर्पल कैप बरकरार, ऑरेंज कैप राहुल के पास

दिल्ली कैपिटल्स रविवार को मुंबई इंडियंस को तो मात दे नहीं दे सकी, लेकिन उसके तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा ने पर्पल कैप अपने पास ही रखी है. मुंबई के खिलाफ खेल गए मैच में कैगिसो रबाडा ने 26 रन देकर दो विकेट लिए. इसी के साथ उनके विकेटों की संख्या 17 हो गई है.

दिल्ली कैपिटल्स रविवार को मुंबई इंडियंस को तो मात दे नहीं दे सकी, लेकिन उसके तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा ने पर्पल कैप अपने पास ही रखी है.

मुंबई के खिलाफ खेल गए मैच में कैगिसो रबाडा ने 26 रन देकर दो विकेट लिए. इसी के साथ उनके विकेटों की संख्या 17 हो गई है. 

कैगिसो रबाडा के प्रयास हालांकि शेख जाएद स्टेडियम में खेले गए मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत नहीं दिला सके और मुंबई ने पांच विकेट से जीत हासिल की. उनके बाद मुंबई के जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट हैं. दोनों के नाम 11-11 विकेट हैं.

वहीं, बल्लेबाजी की जहां तक बात है किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल पहले नंबर पर ही हैं. सात मैचों में राहुल के बल्ले से 387 रन निकले हैं. पंजाब की टीम में राहुल के साथ पारी की शुरुआत करने वाले मयंक अग्रवाल दूसरे नंबर पर हैं. मयंक ने सात मैचों में 337 रन बनाए हैं. तीसरे नंबर पर फाफ डु प्लेसिस हैं, जिनके नाम 307 रन हैं.

लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज को ऑरेंज कैप दी जाती है. वहीं, सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज को पर्पल कैप मिलती है. अंकतालिका में मुंबई इंडियंस 10 अंकों के साथ पहले नंबर पर है. वहीं, दिल्ली कैपिटल्स के भी 10 अंक हैं, लेकिन मुंबई नेट रन रेट में उनसे आगे है.