Ducati Multistrada V4 S: दुकाती की नई बाइक, जो 1158cc की शक्तिशाली मशीन है, भारत में अपनी उपस्थिति दर्ज करने जा रही है। इस वर्ष सितंबर में वैश्विक स्तर पर पेश की गई, Ducati Multistrada V4 S Grand Tour ने बाइक प्रेमियों के बीच काफी उत्साह जगाया है।

यह बाइक दुकाती की Multistrada V4 रेंज में सबसे ऊपर है। इसमें दिए गए एक्सेसरीज के कारण यह बेहतर टूरिंग का अनुभव प्रदान करेगी। हालांकि, भारत में इसके लॉन्च तिथि को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है।

Multistrada V4 S की तुलना में, V4 S GT में नई स्टाइलिंग के साथ ग्रे, काले और लाल रंग का बॉडीवर्क और एक नई पिलियन सीट मिलती है। हालांकि, डिजाइन बाकी Multistrada V4 मॉडलों के समान ही रहता है।

इसके अलावा, इसमें सेंटर स्टैंड भी मानक फिटमेंट के रूप में दिया गया है। सेंटर स्टैंड बाइक को लोड और अनलोड करने, साथ ही कुछ अन्य मेंटेनेंस कार्य करने को आसान बनाता है।

नए V4 S GT को शक्ति प्रदान करने के लिए, एक 1,158cc लिक्विड-कूल्ड V4 इंजन प्रदान किया गया है, जो 167 bhp और 125 Nm उत्पन्न करता है। इसमें एक 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ बाइडायरेक्शनल क्विकशिफ्टर है।

इस मोटरसाइकिल में दोनों छोरों पर पूरी तरह से एडजस्टेबल सस्पेंशन है। आगे की तरफ 50 mm उल्टा फोर्क और पीछे मोनोशॉक दिया गया है। ब्रेकिंग के लिए, 330 mm फ्रंट डिस्क और 265 mm रियर डिस्क प्रदान किए गए हैं।

Ducati Multistrada V4 S
Ducati Multistrada V4 S

यह बाइक निश्चित रूप से भारतीय बाजार में मोटरसाइकिल प्रेमियों के लिए एक उत्साहित करने वाला अनुभव लेकर आएगी और यह देखना दिलचस्प होगा कि यह कैसे अपनी छाप छोड़ती है।