IPL 2020: मुंबई इंडियंस के ट्वीट पर बवाल, दिल्ली के खिलाफ मुकाबले में मैच फिक्सिंग को लेकर उठ रहे सवाल!

मुंबई इंडियंस ने रविवार को आईपीएल 2020 के मुकाबले में दिल्ली को 5 विकेट से हरा दिया. इस मैच में मुंबई इंडियंस के ट्वीट पर बवाल हो रहा है.

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मैच फिक्सिंग एक बहुत ही संवेदनशील विषय है. मुंबई इंडियंस ने रविवार (11 अक्टूबर) को आईपीएल 2020 के रोमांचक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हरा दिया. इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस की तरफ से किये गए एक ट्वीट की वजह से उन्हें ट्रोल किया जा रहा है. जिसके बाद उस ट्वीट को हटा लिया गया है.

आईपीएल-13 में रविवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई है. मुंबई की टीम ने इस सीजन अब तक 7 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उसने पांच में जीत दर्ज की है और 2 मैचों में उसे हार झेलनी पड़ी है. मुंबई की टीम गेंदबाजी बल्लेबाजी और फील्डिंग तीनों विभागों में शानदार प्रदर्शन कर रही है.

दरअसल, 11 अक्टूबर को मुंबई इंडियंस ने अपने ऑफिशियल टविंटर हैंडल से एक ट्वीट किया. इस ट्वीट में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी दिल्ली की टीम का फाइनल स्कोर लिखा हुआ था. सबसे अधिक हैरानी की बात ये है कि मुंबई इंडियंस ने यह ट्वीट मैच शुरू होने के कुछ मिनट बाद ही किया था. दिल्ली की पारी समाप्त होने के बाद स्कोर लगभग उतना ही रहा, जितना मुंबई इंडियंस के आधिकारिक हैंडल से ट्वीट किया गया था.

हालांकि, बाद में मुंबई इंडियंस ने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया. लेकिन तब तक सोशल मीडिया पर इस ट्वीट का स्क्रीनशॉट वायरल हो चुका था. लोग कमेंट कर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.

डिलीट किए गये ट्वीट में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर लिखा 19.5 ओवर में 163/5. ये ट्वीट उस वक्त किया गया था उस समय मैच का दूसरा ओवर चल रहा था और एक विकेट गिरा था. दिल्ली कैपिटल्स ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए थे.

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने आईपीएल में अब तक सर्वाधिक चार बार खिताब जीता है. टीम ने पिछले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स को मात देकर खिताब अपने नाम किया था.