NTA NEET UG result: एनटीए नीट रिजल्ट आज हो सकता है जारी, ntaneet.nic पर कर सकते हैं चेक

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) राट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा 2020 (NEET UG) 2020 के नतीजे आज यानी 12 अक्टूबर 2020 को जारी कर सकता है. नीट के रिजल्ट एनटीए के आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किये जायेंगें.

हालांकि अभी नीट यूजी -2020 के रिजल्ट को आज जारी किये जाने की अभी तक कोई आधिकारिक तारीख जारी नहीं की गई है. लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि एनटीए NEET UG-2020 की परीक्षा के नतीजे आज जारी कर सकता है.

जो स्टूडेंट्स NEET UG-2020 की परीक्षा में शामिल हुए हैं वे अपने रिजल्ट एन टी ए की ऑफिशियल वेबसाइट nta.ac.in और ntaneet.nic.in पर चेक कर सकेंगें. रिजल्ट चेक करने के लिए स्टूडेंट्स को अपने रोल नंबर / जन्म तिथि की जरूरत पड़ेगी. ऐसी उम्मीद की जा रही है कि एनटीए आज नीट- 2020 परीक्षा का फाइनल आंसर की भी जारी करेगा.  स्टूडेंट्स को यह बतादें कि NEET रिजल्ट कम स्कोर कार्ड जारी होने के साथ NEET कट ऑफ भी जारी करेगा. स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट से सरकारी और प्राइवेट कॉलेजों की कट ऑफ लिस्ट भी चेक कर सकेंगें.

विदित है कि एनटीए ने 26 सितंबर 2020 को नीट-2020 परीक्षा की प्रोविजनल आंसर की जारी की थी. नीट -2020 परीक्षा की  ओएमआर शीट और प्रश्न पत्र भी जारी किए चुके हैं.

आपको बता दें कि इससे पहले शिक्षामंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल ने कहा था कि NEET के रिजल्ट जल्द ही घोषित किये जायेंगें. उन्होंने यह भी कहा कि आगे किसी प्रकार की देरी न हो इस लिएनीट परीक्षा के नतीजे जल्दी ही जारी किये जायेंगे.

ज्ञात है कि नीट -2020 की परीक्षा पूरे देश में 13 सितंबर 2020 को आयोजित की गई थी. कोरोना संक्रमण के चलते इस बार इस परीक्षा को कई बार स्थगित करना पड़ा