रांची में कड़ी सुरक्षा में है धौनी की बेटी जीवा, सोशल मीडिया पर धमकी देने वाला गुजरात में पकड़ाया

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की पांच साल की बेटी को कथित रूप से धमकी देने वाले 16 साल के किशोर को रविवार (11 अक्टूबर, 2020) को गुजरात के कच्छ स्थित मुंद्रा में पकड़ लिया गया. इस लड़के को मुंद्रा के नामना कपाया गांव से पकड़ा गया है. उसे रांची पुलिस के हवाले कर दिया जायेगा.

कच्छ (पश्चिम) के पुलिस अधीक्षक सौरभ सिंह ने कहा, ‘12वीं कक्षा के छात्र को धौनी की पत्नी साक्षी धौनी के इंस्टाग्राम पर कुछ दिन पहले पोस्ट किये गये भद्दे धमकी भरे के मैसेज के संबंध में पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया.’ पुलिस ने कहा कि युवा ने स्वीकार किया है कि उसने कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच इंडियन प्रीमियर लीग 2020 मैच के बाद इंस्टाग्राम पर धमकी भरे संदेश पोस्ट किये थे.

श्री सिंह ने कहा कि रांची पुलिस ने इस लड़के के संबंध में कच्छ (पश्चिम) पुलिस के साथ सूचना साझा की थी और उनसे पुष्टि करने के लिए पूछा था कि क्या इसी ने धमकी भरे संदेश पोस्ट किये थे. उन्होंने कहा, ‘हमने रांची पुलिस की हमसे सूचना साझा किये जाने के बाद पूछताछ के लिए उसे हिरासत में लिया है. यह आरोपी कच्छ जिले में मुंद्रा का रहने वाला है.’ उन्होंने कहा, ‘हमने पुष्टि की कि यह लड़का वही है, जिसने संदेश पोस्ट किये थे. उसे रांची पुलिस को सौंप दिया जायेगा.

इससे पहले, आइपीएल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खराब प्रदर्शन के बाद इंस्टाग्राम समेत अन्य सोशल साइट्स पर महेंद्र सिंह धौनी की बेटी जीवा धौनी एवं परिवार के खिलाफ अभद्र टिप्पणी के मामले में रांची पुलिस ने सख्त रुख अपनाया था. पीएसआइ रवि शंकर के बयान पर रातू थाना में आइपीसी की धारा 506 और आइटी एक्ट 67 के तहत कांड संख्या 322/20 दर्ज किया गया. इसमें आरोपियों को अभियुक्त बनाया गया. इससे पूर्व धौनी एवं उनके परिजनों से प्राथमिकी की सहमति ली गयी.

क्रिकेट की दुनिया में विश्व के सबसे सफल कप्तानों में शुमार क्रिकेटर महेंद्र सिंह धौनी के आइपीएल 2020 में खराब प्रदर्शन की वजह से उनकी बेटी से दुष्कर्म की धमकी दी थी. अश्लील बातें लिखीं थीं. एमएस धौनी की पत्नी साक्षी धौनी के इंस्टाग्राम अकाउंट पर मिली इस धमकी से पूरा परिवार सहम गया था. झारखंड के पुलिस के वरीय अधिकारियों को जानकारी मिली, तो धौनी के सिमलिया स्थित फार्म हाउस की सुरक्षा कड़ी कर दी.

रविवार को रातू थाना में धौनी के परिवार की सहमति से इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की गयी. उस व्यक्ति की तलाश की गयी, जिसने यह पोस्ट डाली थी. रांची के ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया था कि धमकी देने वाले का पता चल गया है. उसकी गिरफ्तारी की प्रक्रिया चल रही है. उन्होंने यह नहीं बताया कि आरोपी कहां है या कहां उसकी गिरफ्तारी हो सकती है, लेकिन सूत्रों ने बताया था कि जीवा को मिली धमकी के तार गुजरात से जुड़े हैं.