Bihar Election 2020: BJP के स्‍टार प्रचारकों की सूची जारी; पहले नंबर पर PM मोदी, अमित शाह व योगी आदित्‍यनाथ भी शामिल

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने 30 स्‍टार प्रचारकों (Star Campaigners) की सूची जारी कर दी है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi)  पहले नंबर पर रखे गए हैं। स्‍टार प्रचारकों की सूची में गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) एवं उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) भी शामिल हैं। बड़ी खबर यह भी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) एवं मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) एक साथ चुनाव प्रचार करेंगे।

बीजेपी ने जारी की स्‍टार प्रचारकों की सूची

प्रदेश मुख्‍यालय प्रभारी सुरेश रूंगटा ने रविवार को बीजेपी के 30 स्‍टार प्रचारकों की सूची जारी की। सूची में पहले स्‍थान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं। दूसरे स्‍थान पर बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) हैं तो केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) को तीसरे स्‍थान पर रखा गया है। गृह मंत्री अमित शाह सूची में चौथे स्‍थान पर हैं। सूची में बिहार के उपमुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) को भी शामिल किया गया है।

सूची में याेगी आदित्‍यनाथ का नाम भी शामिल

स्‍टार प्रचारकों की सूची में यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भी शामिल हैं। बीजेपी शासित अन्य किसी भी राज्य के मुख्यमंत्री का नाम स्टार प्रचारकों की सूची में नहीं है।

ये भी बनाए गए हैं बीजेपी के स्‍टार प्रचारक

बिहार बीजेपी अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल, उपमुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी और पार्टी के प्रदेश प्रभारी भूपेंद्र यादव तथा प्रदेश चुनाव प्रभारी देवेंद्र फड़णवीस के नाम भी स्टार प्रचारकों में रखे गए हैं।

बड़ी खबर यह भी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्‍यमंत्री एक साथ चुनावी सभाएं करेंगे। हालांकि, इसका कार्यक्रम अभी तय नहीं किया गया है। इसपर प्रतिक्रिया देते हुए जेडीयू नेता संजय झा ने कहा कि इससे लोगों के बीच फैलाए जा रहे भ्रम दूर होंगे। उन्‍हाेंने बीजेपी व जेडीयू के गठबंधन को पक्‍का बताया।

बीजेपी के स्‍टार प्रचारकों की सूची

1. पीएम मोदी

2. जेपी नड्डा

3. राजनाथ सिंह

4. अमित शाह

5. देवेंद्र फडणवीस

6. राधामोहन सिंह

7. रविशंकर प्रसाद

8. गिरिराज सिंह

9. स्मृति ईरानी

10. देवेंद्र फडणवीस

11. अश्विनी चौबे

12. नित्यानंद राय

13. आरके सिंह

14. धर्मेंद्र प्रधान

15. योगी आदित्यनाथ

16. रघुबर दास

17. मनोज तिवारी

18. बाबूलाल मरांडी

19. नंदकिशोर यादव

20. मंगल पांडेय

21. रामकृपाल यादव

22. सुशील सिंह

23. छेदी पासवान

24. संजय पासवान

25. जनक चमार

26. सम्राट चौधरी

27. विवेक ठाकुर

28. निवेदिता सिंह